31 August Morning News Brief: प्रशांत भूषण से लेकर सुशांत केस तक, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

31 August Morning News Brief: प्रशांत भूषण से लेकर सुशांत केस तक, आज इन खबरों पर रहेगी नजर
प्रशांत भूषण मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगी फैसला.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शनिवार, 31 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 6:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शनिवार 31 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

CBI आज एक बार फिर रिया चक्रवर्ती से करेगी पूछताछ
>> बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई आज एक बार फिर रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक रिया कई सवालों के जवाब नहीं दे रही हैं, जिसका पता लगाना सीबीआई के लिए बेहद जरूरी है.
>> बता दें कि डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में सीबीआई ने रविवार को को एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक, सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह, घरेलू सहायक केशव और मैनेजर सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की थी.
प्रशांत भूषण के खिलाफ अवमानना मामले में फैसला आज
>> वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण के खिलाफ अवमानना मामले सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा. इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने 25 अगस्त को प्रशांत भूषण की सजा पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.


>> प्रशांत भूषण को सजा सुनाने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल से राय मांगी थी. जिस पर वेणुगोपाल ने कहा था कि प्रशांत भूषण को चेतावनी देकर छोड़ देना चाहिए.

दिल्ली दंगे से जुड़े मामले में आज होगी सुनवाई
>> फरवरी में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शनों के दौरान नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में भड़की सांप्रदायिक हिंसा से जुड़े एक मामले आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.
>> यह मामला पिंजरा तोड़ ग्रुप की एक सदस्य के दंगों में कथित भूमिका से जुड़ा है. पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने इस मामले में पुलिस को सील बंद लिफाफे में 29 अगस्त तक केस डायरी जमा करने की इजाजत दी थी.

UNLOCK-4 के लिए नए नियम आज से हो जाएंगे जारी
>> देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले बढ़कर रविवार को 35,42,734 हो गए हैं. गृह मंत्रालय ने शनिवार को अनलॉक-4 (Unlock 4) के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इनके तहत मेट्रो ट्रेनों को सात सितंबर से चरणबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दी जाएगी.
>> वहीं, 21 सितंबर से 100 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा के साथ सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों की अनुमति होगी. मार्च महीने से बंद बार एक सितंबर से पुन: खोले जा सकेंगे.

आज भी देश के कई हिस्सों में भारी का हाईअलर्ट रहेगा
>> राजधानी दिल्ली के आसपास के इलाकों में अगले कुछ दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, आज देश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई गई है.
>> उत्तर पश्चिमी भारत में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात राज्य और कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज