Assembly Banner 2021

4 March Morning News Brief: केजरीवाल लगवाएंगे वैक्‍सीन, आज इन खबरों पर रहेगी खास नजर

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कोरोना की वैक्‍सीन लगवाएंगे.  (File Photo)

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कोरोना की वैक्‍सीन लगवाएंगे. (File Photo)

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 4 मार्च की ताजातरीन खबरों पर...

  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 4 मार्च की ताजातरीन खबरों पर...

बीजेपी पश्चिम बंगाल चुनाव के उम्‍मीदवारों की आज करेगी घोषणा
>> पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पार्टी की राज्य इकाई ने राज्य के विधानसभा चुनाव के शुरुआती दो चरणों में हर सीट पर औसतन 4-5 नामों को छांटा है और इनमें से अंतिम नाम पर फैसला आज दिल्‍ली में होगा. कौन सा उम्मीदवार किस सीट से चुनाव लड़ेगा इस पर अंतिम फैसला लेने वाली पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बृहस्पतिवार को नई दिल्ली में बैठक होगी, जिसमें 60 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे.
>> पश्चिम बंगाल में 27 मार्च और एक अप्रैल को क्रमश: पहले और दूसरे चरण के विधानसभा चुनावों में 30-30 सीटों पर चुनाव होने हैं. दूसरे चरण में जिन सीटों पर चुनाव होना है उनमें तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नंदीग्राम विधानसभा सीट भी आती है.
मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कोरोना की वैक्‍सीन लगवाएंगे
>> मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कोरोना की वैक्‍सीन लगवाएंगे. केजरीवाल लोकनायक जय प्रकाश अस्‍पताल दिल्‍ली में आज सुबह साढ़े नौ बजे कोरोना की पहली डोज लेंगे. इससे पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में कोरोना की वैक्‍सीन ले चुके हैं. पीएम ने कोवैक्‍सीन लगवाई थी.


>> जहां तक सीएम अरविंद केजरीवाल के वैक्‍सीन लगवाने की बात है तो उन्‍हें एलएनजेपी में सीरम इंस्‍टीट्यूट की कोविशील्‍ड लगाए जाने की पूरी संभावना है. ऐसा इसलिए भी है कि दिल्‍ली सरकार के सभी अस्‍पतालों में टीकाकरण अभियान के पहले चरण से ही कोविशील्‍ड वैक्‍सीन लगाई जा रही है.

विदेश मंत्री जयशंकर 4 मार्च को बांग्लादेश की यात्रा पर जाएंगे
>> विदेश मंत्री एस जयशंकर आज बांग्लादेश की यात्रा पर जाएंगे और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों की प्रगति की समीक्षा करेंगे. विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी. विदेश मंत्री की यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब इसी महीने के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश यात्रा संभावित है.
>> विदेश मंत्रालय की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक, विदेश मंत्री जयशंकर बांग्लादेश के अपने समकक्ष डा. ए के अब्दुल मोमीन के निमंत्रण पर 4 मार्च को राजकीय यात्रा पर बांग्लादेश जा रहे हैं. मंत्रालय ने कहा है कि अपनी यात्रा के दौरान जयशंकर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और विदेश मंत्री डा. ए के अब्दुल मोमीन से मुलाकात करेंगे.

आज सरकार घटा सकती है पीएफ पर ब्याज दरें, 6 करोड़ लोगों को होगा फायदा
>> केंद्र सरकार आज देश के 6 करोड़ नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ा फैसला लेने जा रही है. पीएफ पर मिलने वाली ब्याज दरों की आज घोषणा की जाएगी. लंबे समय से इंतजार कर रहे कर्मचारियों को आज पता चलेगा कि ब्याज दरों में कटौती होगी या फिर इजाफा.
>> EPFO की सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज की बैठक आज यानी 4 मार्च, 2021 को श्रीनगर में होगी, जिसमें वित्त वर्ष 2020-21 के लिए प्रोविडेंट फंड पर मिलने वाले इंटरेस्ट रेट्स की घोषणा हो सकती है. हालांकि, इस साल EPFO के सब्सक्राइबर्स को झटका लग सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज