4 September Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र

4 September Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र
सुप्रीम कोर्ट (Photo: PTI)

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 4 सितंबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 6:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर  शुक्रवार  4 सितंबर की ताजातरीन खबरों पर...

1.NEET/ JEE Exam: 6 राज्यों की पुनर्विचार याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
>>सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को NEET और JEE परीक्षा में देरी के मुद्दे पर दायर एक समीक्षा याचिका पर विचार करेगा.
>>सुनवाई न्यायाधीशों द्वारा कक्ष में की जाएगी. पिछले महीने देश के 6 राज्यों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था जिसमें सितंबर में NEET और JEE प्रवेश परीक्षा कराने के लिए केंद्र को अनुमति देने के अपने आदेश की समीक्षा की मांग की गई थी. इन राज्यों में पंजाब, झारखण्ड, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र शामिल हैं. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
2.LAC पर तनाव के बीच राजनाथ ने रूसी रक्षा मंत्री के साथ बैठक की
>>रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि उनकी उनके रूसी समकक्ष जनरल सर्गेई शोइगू के साथ यहां  बैठक शानदार रही है और इसमें व्यापक मुद्दों पर चर्चा हुई.


>>सिंह शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने के लिए तीन दिवसीय यात्रा पर बुधवार को यहां पहुंचे थे. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर )

3.कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में एक दिन में सर्वाधिक 18,105 नए केस, अब तक 25,586 मौतें
>>महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 18,105 मामले सामने आए जिसके बाद राज्य कुल मामले बढ़कर 8,43,844 हो गए.
>>महाराष्ट्र में संक्रमण से 391 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या 25,586 पहुंच गई है. महाराष्ट्र में अब तक 43,72,697 लोगों की जांच की जा चुकी है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर )

4.US स्टॉक मार्केट में अचानक बड़ी गिरावट, 5 फीसदी लुढ़के एप्पल के शेयर्स
>>अमेरिका में बेरोजागारी लाभ के लिए आवेदनों में कमी और हाल के दिना में जबरदस्त तेजी के बाद गुरुवार को स्टॉक मार्केट में बड़ी गिरावट देखने दर्ज की गई.
>>टेक सेक्टर की लीडर कंपनी एप्पल के शेयरों में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली. गुरुवार के ट्रेड के दौरान डाओ जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज 542 अंक यानी 1.9 फीसदी लुढ़ककर कारोबार करते नजर आया. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर )

5.IPL 2020: आज जारी होगा आईपीएल का पूरा शेड्यूल
>>आईपीएल शुरू होने में अब बस 16 दिनों का ही वक्त बचा है लेकिन अबतक शेड्यूल जारी नहीं किया गया.
>>इसकी वजह टूर्नामेंट का यूएई में होना और कोरोना है. दरअसल बीसीसीआई के सामने आईपीएल का शेड्यूल जारी करने से पहले कई चुनौतियां आई हैं. ये सभी चुनौतियां कोरोना वायरस की वजह से ही पैदा हुई हैं. हाल ही में चेन्नई सुपरकिंग्स के 13 सदस्यों को कोरोना हो गया था जिसके बाद शेड्यूल जारी करने में अड़चन आ गई.  (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर )
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज