5 September Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र

5 September Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 5 सितंबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2020, 6:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार 5 सितंबर की ताजातरीन खबरों पर...

शौविक चक्रवर्ती गिरफ्तार, आज रिया से पूछताछ कर सकती है NCB
>> सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार देर रात रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है. आज इस मामले में रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ की जा सकती है. बता दें कि रिया और उनके भाई शोविक की मोबाइल चैट देखने के बाद पता चलता है कि दोनों ड्रग्स को लेकर बात करते थे. बता दें ​कि शोविक के साथ सुशांत के पूर्व हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा की भी गिरफ्तारी हुई है.
देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 40 लाख के पार
>> देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा शुक्रवार को 40 लाख के पार पहुंच गया है. अब तक 40 लाख 17 हजार 348 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे के अंदर रिकॉर्ड 87 हजार 115 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि एक दिन पहले 84 हजार मरीज मिले थे.राहत की बात है कि ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी 31 लाख से अधिक हो चुकी है. अब तक 31 लाख 2 हजार 490 लोग ठीक हो चुके हैं.



आज भी कई राज्यों में होगी बारिश, तापमान में आएग गिरावट
>> देश में मानसून अब जबर्दस्‍त प्रभावी रूप ले चुका है. मौसम के जानकारों का कहना है कि उत्तर भारत में इस पूरे सप्ताह के लिए मॉनसून के सक्रिय रहने की संभावना है. आज जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी भारी बारिश की संभावना है.

बंगाल की खाड़ी में आज युद्धाभ्यास करेंगे भारत और रूस
>> लद्दाख सीमा पर चीन से तनाव के बीच बंगाल की खाड़ी में आज भारत और रूस की नौसेनाएं युद्धाभ्यास करेंगी. यह युद्धाभ्यास मौजूदा सुरक्षा चुनौतियों को देखते हुए किया जा रहा है. इस युद्धाभ्यास के दौरान सतह और हवा में तोपों से लक्ष्य पर निशाना लगाया जाएगा.

सेंट्रल विस्टा परियोजना मामले में केंद्र आज SC में दायर करेगा हलफनामा
>> सेंट्रल विस्टा परियोजना मामले में परियोजना के लिए लैंड यूज के बदलने के मामले में आज केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर करेगी. अगली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ये दलीलें सुनेगा कि क्या इस परियोजना के लिए वैधानिक/नगरपालिका के कानून का उल्लंघन किया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से आज इस मामले में विस्तृत हलफनामा दाखिल करने को कहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज