अपना शहर चुनें

States

Morning News Brief: किसान आंदोलन से दूसरे टी20 मैच तक, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

किसानों के साथ सरकार की बातचीत शनिवार को भी बेनतीजा रही.
किसानों के साथ सरकार की बातचीत शनिवार को भी बेनतीजा रही.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर रविवार, 6 दिसंबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 6:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर रविवार, 6 दिसंबर की ताजातरीन खबरों पर...

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मैच आज सिडनी में खेला जाएगा
>> ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज सिडनी के मैदान में में खेला जाएगा. भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से हराते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम इंडिया की नजर ये मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने की होगी.
>> दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रदर्शन पहले टी20 में ज्यादा खास नहीं रहा, जिसके कारण उन्हें टीम इंडिया के सामने हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया टीम के आज का टी20 मुकाबला करो या मरो का है और अगर उन्हें सीरीज में जीवित रहना है तो इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी ही होगी. निश्चित ही दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मैच देखने को मिल सकता है.
किसानों के साथ सरकार बातचीत बेनतीजा, आज भी जारी रहेगा प्रदर्शन
>> सरकार और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच शनिवार को पांचवें दौर की बातचीत भी बेनतीजा रही. जिसके बाद किसानों ने अपना प्रदर्शन जारी रखने की बात कही है. किसान संगठनों की ओर से साफ किया गया है क‍ि जब तक नये कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाता तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा.


>>  इस मुद्दे पर सरकार से 'हां' या 'नहीं' में जवाब की मांग करते हुए 'मौन व्रत' पर चले गये. इसके बाद केंद्र ने गतिरोध समाप्त करने के लिए नौ दिसंबर को एक और बैठक बुलाई है. तीन केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चार घंटे से अधिक देर तक चली बातचीत के बाद किसान नेताओं ने कहा कि सरकार ने इस मुद्दे के समाधान के लिए अंतिम प्रस्ताव पेश करने के वास्ते आंतरिक चर्चा के लिए और समय मांगा है.

आज भी दिनभर Netflix बिल्कुल फ्री देखने का मौका
>> Netflix दिसंबर के महीने में एक खास मौका लेकर आया है. अमेरिकी कंटेंट स्ट्रीमिंग कंपनी 5 और 6 दिसंबर को स्ट्रीमफेस्ट का आयोजन करने जा रही है. जिसके तहत शुक्रवार रात 12 बजे से सभी के लिए नेटफ्लिक्स का कंटेंट फ्री कर दिया गया है.
>> यानी कि जिनके पास सब्सक्रिप्शन नहीं है वह भी Netflix फ्री देख सकते हैं. दरअसल Netflix ने हफ्ते भर पहले ये ऐलान किया था कि भारत में StreamFest के तहत Netflix का फ़्री ऐक्सेस दिया जाएगा. Netflix का फ़्री ऐक्सेस दो दिन 5 और 6 दिसंबर तक रहेगा.

बुरेवी तूफान के शांत होने के बाद कई राज्‍यों में बारिश के आसार
>> समुद्री तूफान बुरेवी अब और कमजोर होकर निम्न दबाव में बदल गया है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में अगले 24 घंटों तक मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में तमिलनाडु और पुडुचेरी के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है.
>> अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु और पुडुचेरी में, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, केरल और माहे में आज भारी बारिश हो सकती है. तमिलनाडु केरल तथा लक्ष्यदीप में मध्यम बारिश के आसार है. आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटों पर भी मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. केरल के दक्षिणी जिलों में भी मध्यम बारिश के आसार एक-दो स्थानों पर बारिश भी हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज