देश

6th November Morning News Brief: लालू यादव की जमानत याचिका से IPL तक, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई
लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 6 नवंबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 7:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 6 नवंबर की ताजातरीन खबरों पर...

1. लालू प्रसाद यादव की जमानत पर आज होगी अहम सुनवाई
>> झारखंड हाईकोर्ट में आज लालू प्रसाद यादव की ज़मानत याचिका पर सुनवाई होगी. दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद यादव आधी सज़ा काट चुके हैं. इसी आधार पर उन्होंने कोर्ट में जमानत याचिका लगाई है.
>> हाईकोर्ट अगर लालू को ज़मानत दे देता है तो राजद अध्यक्ष का बाहर निकलने का रास्ता साफ हो जाएगा. चारा घोटाले के अन्य मामलों में लालू यादव को पहले ही जमानत मिल चुकी है. फिलहाल, लालू प्रसाद रांची के रिम्स में इलाजरत हैं.
2.लद्दाख गतिरोध के बीच भारत-चीन के बीच आठवें दौर की वार्ता आज
>> भारतीय सेना शुक्रवार को होने जा रही कोर कमांडर स्तर की आठवें दौर की वार्ता में पूर्वी लद्दाख में गतिरोध वाले सभी स्थानों से चीनी सैनिकों की पूर्ण वापसी पर जोर देगी. आधिकरिक सूत्रों ने गुरुवार को यह बात कही.


>> बैठक शुक्रवार को सुबह साढ़े नौ बजे पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय क्षेत्र की तरफ चुशूल में होगी. छह महीने से चले आ रहे इस गतिरोध को लेकर दोनों देशों के बीच पूर्व में हुई कई दौर की बातचीत का अब तक कोई ठोस परिणाम नहीं निकला है.

3.दक्षिणी राज्यों में आज हो सकती है बारिश
>> दक्षिण भारत के कुछ इलाकों के अलावा बाकी देश में मौसम साफ और शुष्क रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और केरल के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.
>> वहीं स्काईमेट ने आसार जताए हैं कि दक्षिणी कर्नाटक, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही पूर्वोत्तर के राज्यों में कुछ जगह हल्की बारिश की संभावना है.

4.हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच नॉकआउट मुकाबला आज
>> IPL के 13वें सीजन में आज अबु धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच नॉकआउट मुकाबला खेला जाएगा. जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए दिल्ली कैपिटल्स से क्वालिफायर-2 खेलना होगा. बता दें कि मुंबई पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है.
>> प्ले-ऑफ में हैदराबाद ने अब तक 7 मैच खेले हैं, जिनमें उसे 3 में जीत और 4 में हार मिली. वहीं, बेंगलुरु ने कुल 5 मुकाबले खेले, जिनमें उन्हें 3 में जीत जबकि 2 में हार का सामना करना पड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज