8 January Morning News Brief: पूरे देश में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

आज पूरे देश में होगा कोरोना वायरस वैक्सीन का ड्राई रन (सांकेतिक तस्वीर)

आज पूरे देश में होगा कोरोना वायरस वैक्सीन का ड्राई रन (सांकेतिक तस्वीर)

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 8 जनवरी की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 6:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 8 जनवरी की ताजातरीन खबरों पर...

सरकार और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच आठवें दौर की बैठक आज

>> सरकार और नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी किसान संगठनों के बीच आज आठवें दौर की बातचीत होने जा रही है. शुक्रवार को होने वाली अपनी वार्ता से एक दिन पहले गुरुवार को अपने-अपने रुख पर अड़े रहे.

>> प्रदर्शनकारी किसानों ने तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की अपनी मांग को लेकर ट्रैक्टर रैलियां निकालीं, जबकि केंद्र ने इस बात पर जोर दिया कि वह इन कानूनों वापस लेने के अलावा हर प्रस्ताव पर विचार के लिए तैयार है.
देशभर में आज फिर होगा कोरोना वैक्सिनेशन का ड्राई रन

>> देशभर में कोरोना वैक्सिनेशन की तैयारियों के बीच शुक्रवार को देशभर में दूसरा ड्राई रन किया जाना है. इस बीच खबर आ रही है कि सीरम इंस्टिट्यूट की वैक्सीन कोविशील्ड की पहली खेप राजधानी दिल्ली पहुंच चुकी है.

>> गौरतलब है कि कोविशील्ड को भारत में सशर्त इमरजेंसी यूज की अनुमति दी जा चुकी है. इसके अलावा भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सीन को भी इमरजेंसी यूज की अनुमति दी गई है. ये वैक्सीन भारत-बायोटेक ने इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के साथ मिलकर तैयार की है.



सिडनी टेस्ट का दूसरा दिन आज, भारत की गेंदबाजी पर सबकी नजर

>> भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी में खेला जा रहा है. तीसरे टेस्ट के पहले दिन बारिश के कारण कुछ देर मैच रुके रहने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की थी. सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया का मकसद स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन की जोड़ी को जल्द से जल्द तोड़ना होगा. दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है और लाबुशेन ने भी अपनी हाफसेंचुरी पूरी कर ली है.

>> दूसरी ओर स्टीव स्मिथ ने भी नाबाद 31 रन बना लिये हैं और वो अच्छी लय में दिख रहे हैं. दूसरी ओर टीम इंडिया की गेंदबाजी अच्छी रही है लेकिन उसे अपने विकेटकीपर पंत से साथ नहीं मिल पाया और उन्होंने पुकोवस्की के दो कैच छोड़े. सिडनी की पिच थोड़ी फ्लैट दिख रही है जिसपर विकेट लेना एडिलेड और मेलबर्न जितना आसान नहीं है.

सस्ता घर खरीदने का मौका आज, PNB बेच रहा 3080 मकान

>> क्या आप भी नए साल में सस्ता घर खरीदने का प्लान कर रहे हैं. तो आपके पास एक अच्छा मौका है पंजाब नेशनल बैंक आज सस्ते रेससिडेंशियल और कॉमर्शियल प्रापर्टी की नीलामी करने जा रहा है. IBAPI की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है. इसमें 3080 रेसिडेंशियल प्रापर्टी हैं.

>> बता दें ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं. जिन भी प्रापर्टी के मालिकों ने उनका लोन नहीं चुकाया है. या किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं. बैंकों की ओर से समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है.

लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले की सुनवाई आज

>> राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में रांची हाईकोर्ट में आज सुनवाई होनी है. कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान राज्य सरकार से लालू प्रसाद के रिम्स के पेइंग वार्ड से केली बंगला और बंगले से वार्ड में शिफ्ट होने पर विस्तृत जानकारी मांगी थी.

>> रांची हाईकोर्ट की ओरे से राज्य सरकार से पूछा गया था कि किसके आदेश और किसके निर्णय से लालू यादव को केली बंगले के वार्ड में शिफ्ट किया गया था. कोर्ट ने यह भी सवाल किया था कि जब जेल अधीक्षक का कहना है कि यह निर्णय जेल प्रशासन ने नहीं लिया था तो आखिर यह निर्णय किसने और किसके कहने पर लिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज