9 January Morning News Brief: जेपी नड्डा का बंगाल दौरा, आज इन खबरों पर रहेगी खास नजर

जेपी नड्डा का दो दिवसीय बंगाल दौरा आज से. (तस्वीर जेपी नड्डा की ट्विटर वॉल से साभार)

जेपी नड्डा का दो दिवसीय बंगाल दौरा आज से. (तस्वीर जेपी नड्डा की ट्विटर वॉल से साभार)

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शनिवार, 9 जनवरी की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 7:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शनिवार, 9 जनवरी की ताजातरीन खबरों पर...

PM मोदी आज प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे

>> कोरोना महामारी के बीच 16वां प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन आज डिजिटल माध्यम से आयोजित किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. इस बार प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का विषय ‘आत्मनिर्भर भारत में योगदान’ रखा गया है.

>> प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा था कि कल नौ जनवरी को सुबह 10:30 बजे प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन को संबोधित करूंगा. यह हमारे जीवंत प्रवासी लोगों के साथ बातचीत करने का एक शानदार अवसर है.
जेपी नड्डा का दो दिवसीय बंगाल दौरा आज से, किसान के घर भी जाएंगे

>> पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी ने अभी से कमर कस ली है. यही कारण है बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार पश्चिम बंगाल का दौरा कर रहे हैं. आज एक बार फिर जेपी नड्डा दो दिन के दौरे पर बंगाल पहुंच रहे हैं. वह शनिवार को कोलकाता पहुंचेंगे.

>> वह बर्दवान जिले के कटवा में एक किसान के घर जाएंगे, जहां एक मुट्ठी चावल संग्रह करेंगे. बीजेपी के केंद्रीय सह प्रभारी अरविंद मेनन ने बताया कि बंगाल में चल रहे कृषक सुरक्षा अभियान के तहत 9 जनवरी को नड्डा दो दिवसीय बंगाल दौरे पर आ रहे हैं, जहां सांगठनिक कार्यक्रम करने के साथ-साथ राजनीतिक सभा भी करेंगे.



दिल्ली पहुंचे बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, अमित शाह से मुलाकात आज

>> पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से आज मुलाकात करने दिल्ली पहुंच गए हैं.पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है. ऐसे में राज्यपाल का गृह मंत्री से मिलना अहम माना जा रहा है.

>> पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राज्यपाल धनखड़ को हटाने की मांग को लेकर एक पत्र भी लिखा था. हालांकि हाल ही में सीएम ममता ने राज्यपाल से मुलाकात की है.

सिडनी टेस्ट का तीसरा दिन आज, भारत की बल्लेबाजी पर सबकी नजर

>> सिडनी टेस्ट का तीसरा दिन ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है क्योंकि आज के 90 ओवर का खेल इस टेस्ट मैच की दशा और दिशा तय कर सकता है. टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 96 रन बना लिये हैं और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए.

>> तीसरे दिन भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा से बड़ी पारियों की उम्मीद है, हालांकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इन्हें बांधकर रखा हुआ है. पुजारा खासतौर पर अच्छी फॉर्म में नहीं हैं और इसीलिए कप्तान रहाणे को जिम्मेदारी से खेलते हुए भारत को ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के पार लेना जाना होगा. रहाणे ने पिछले टेस्ट में शतक लगाया था और उनका विकेट ही ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा अहम होगा.

Vistara Anniversary Offer: सिर्फ 1299 रुपये में करें हवाई सफर

>> विस्तारा अपनी छठी सालगिरह पर हवाई यात्रियों के लिए ‘द ग्रेट सिक्स्थ एनिवर्सरी सेल’ लाई है. इसके तहत यात्रियों को Economy Class के लिए 1299 रुपये में टिकट का ऑफर किया जा रहा है. यह ऑफर देश के सभी रूट के लिए है.

>> वहीं प्रीमियम इकोनॉमी में टिकट बुकिंग 2099 रुपये और बिजनेस क्लास का टिकट 5999 रुपये से कर सकते हैं. हालांकि ये आफर 8 जनवरी और 9 जनवरी की बुकिंग पर है. इस तरह एक दिन का समय निकल चुका है अब टिकट बुक करने के लिए अब बस आज तक का ही समय बचा है. इन बुकिंग के जरिए 25 फरवरी से 30 सितंबर तक देश में यात्रा कर सकेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज