Home /News /nation /

संसद और यूपी विधानसभा में इस्तीफे की मांग और हंगामों के बीच गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा ले रहे हैं 'बैठकें'

संसद और यूपी विधानसभा में इस्तीफे की मांग और हंगामों के बीच गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा ले रहे हैं 'बैठकें'

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी   (फाइल फोटो - ANI)

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (फाइल फोटो - ANI)

विधानसभा और संसद में मचे हंगामें के बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा 'टेनी' (MOS Ajay Kumar Mishra Teni) गृह मंत्रालय से संबंधित आधिकारिक बैठकें कर रहे हैं. बुधवार को जब पत्रकारों ने 3 अक्टूबर की हिंसा पर SIT की रिपोर्ट से जुड़े सवाल किए तो उन्होंने एक रिपोर्टर पर हमला किया और मीडिया चोर कहा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. विपक्ष ने लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा ‘टेनी’ (MOS Ajay Kumar Mishra Teni) के बेटे की कथित संलिप्तता को लेकर भाजपा सरकार पर अपना हमला तेज कर दिया है. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को बर्खास्त करने की मांग को लेकर गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा और संसद के दोनों सदनों- लोकसभा और राज्यसभा (Parliament Winter Session) में हंगामा हुआ. उधर गृह राज्यमंत्री मंत्रालय से जुड़ी बैठकें ले रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में विशेष जांच दल (SIT) के अदालत में दिये गये आवेदन की पृष्ठभूमि में गुरुवार को लोकसभा में कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त किया जाना चाहिए.

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने जब प्रश्नकाल के दौरान राहुल गांधी को सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय से संबंधित उनका सूचीबद्ध पूरक प्रश्न पूछने के लिए कहा तो कांग्रेस सांसद ने लखीमपुर खीरी की हिंसा का मामला उठाया और आरोप लगाया कि मिश्रा इस घटना में शामिल हैं. केरल के वायनाड से लोकसभा सदस्य राहुल गांधी ने कहा, ‘लखीमपुर खीरी में जो हत्या हुई है, उसमें मंत्री शामिल हैं. उस बारे में चर्चा होनी चाहिए. सजा होनी चाहिए..मंत्री को सरकार से निकाल देना चाहिए.’

    SIT ने अपनी रिपोर्ट में क्या कहा है?
    दूसरी ओर विधानसभा और संसद में मचे हंगामें के बीच अजय मिश्रा गृह मंत्रालय से संबंधित आधिकारिक बैठकें ले रहे हैं. बुधवार को जब पत्रकारों ने 3 अक्टूबर की हिंसा पर SIT की रिपोर्ट से जुड़े सवाल किए तो उन्होंने एक रिपोर्टर पर हमला किया और मीडिया चोर कहा. एक वीडियो क्लिप में एक टेलीविजन समाचार चैनल के एक रिपोर्टर द्वारा इन घटनाक्रमों के बारे में पूछे जाने पर मंत्री को कथित तौर पर गुस्सा होते देखा जा सकता है.

    SIT ने एक अदालत के समक्ष अपनी रिपोर्ट में कहा है कि लखीमपुर खीरी में चार किसानों और एक पत्रकार की हत्या ‘पूर्व नियोजित साजिश’ थी. इस मामले में , जिसमें अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा समेत 13 लोग आरोपी हैं. अदालत ने SIT को मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा और मामले में दर्ज 12 अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी में हत्या के प्रयास के आरोप को जोड़ने की अनुमति दी.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर