Home /News /nation /

पुडुचेरी के CM नारायणसामी बोले- 3 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ाने के लिए ज्यादातर मुख्यमंत्री तैयार

पुडुचेरी के CM नारायणसामी बोले- 3 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ाने के लिए ज्यादातर मुख्यमंत्री तैयार

नारायणसामी ने कहा कि सभी मुख्यमंत्री इस बात पर एकमत थे कि जिस तरह वायरस फैल रहा है ऐसे में लॉकडाउन हटाने में सतर्कता बरतनी होगी.

नारायणसामी ने कहा कि सभी मुख्यमंत्री इस बात पर एकमत थे कि जिस तरह वायरस फैल रहा है ऐसे में लॉकडाउन हटाने में सतर्कता बरतनी होगी.

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी (Puducherry's CM V Narayasamy) ने कहा कि अधिकतर मुख्यमंत्री इस बात पर सहमत हुए कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से फैलने के चलते तीन मई के बाद कुछ आर्थिक गतिविधियो में छूट के साथ लॉकडाउन (Lockdown) जारी रहना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर जारी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की. इस बैठक में ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री से कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) जारी रहना चाहिए. पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी (Puducherry's CM V Narayasamy) ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अधिकतर मुख्यमंत्री इस बात पर सहमत हुए कि तीन मई के बाद कुछ आर्थिक गतिविधियो में छूट के साथ लॉकडाउन जारी रहना चाहिए.

    लॉकडाउन जारी रखने पर सहमत हैं ज्यादातर मुख्यमंत्री
    वीडियो कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने वाले नारायणसामी ने कहा कि सभी मुख्यमंत्री इस बात पर एकमत थे कि जिस तरह वायरस फैल रहा है ऐसे में लॉकडाउन हटाने में सतर्कता बरतनी होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के चलते देश में पैदा हो रही स्थिति को लेकर सोमवार को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की. मुख्यमंत्रियों ने यह भी कहा कि सरकार को दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी कामगारों को उनके राज्य वापस भेजने की कोई योजना बनानी चाहिए. नारायणसामी ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि लेकिन प्रधानमंत्री ने प्रवासी मजदूरों को लेकर फिलहाल कोई समाधान नहीं बताया. नारायणसामी और बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रवासी मजदूरों का मुद्दा उठाया था.

    पैकेज की घोषणा पर हुई बात
    नारायणसामी ने कहा कि मुख्यमंत्रियों ने मांग की कि सरकार को अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार के लिए यूपीए के 2008 के पैकेज की तर्ज पर प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा करनी चाहिए. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की राज्य में कोरोना फैलने से रोकने में किए गए प्रयासों को लेकर उनकी तारीफ की. प्रधानमंत्री ने ओडिशा और बिहार के मुख्यंत्रियों के काम का भी जिक्र किया.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा में करीब 9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कोरोना संकट को लेकर अपनी रिपोर्ट पेश की. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मेघालय और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर बाकी राज्य लॉकडाउन को 3 मई के बाद चरणबद्ध तरीके से हटाने के पक्ष में हैं. सिर्फ मेघालय और हिमाचल प्रदेश ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की अपील की है.

    ये मुख्यमंत्री हुए बैठक में शामिल
    इस बैठक में मुख्यमंत्रियों में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे, हिमाचल प्रदेश के सीएम जय राम ठाकुर, गुजरात के सीएम विजय रूपाणी, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई मुख्यमंत्री शामिल हुए हैं.

    ये भी पढ़ें :-

    कोरोना वायरस: 24 घंटे में 1396 नए केस और कुल मामले 27892, रिकवरी रेट 22.17%

    हॉटस्पॉट जोन में ही आगे बढ़ेगा लॉकडाउन! पीएम मोदी ने कहा- 3 मई तक अंतिम फैसला

    Tags: Coronavirus in India, Lockdown. Covid 19, Pm narendra modi, V Narayanasamy

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर