ज्यादातर लोग सिनेमा हॉल जाने और अंतरराष्ट्रीय उड़ान बहाल करने के पक्ष में नहीं: सर्वे

ज्यादातर लोग सिनेमा हॉल जाने और अंतरराष्ट्रीय उड़ान बहाल करने के पक्ष में नहीं: सर्वे
देश में बुधवार को कुल संक्रमितों की संख्या 15 लाख के पार चली गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

सोशल मीडिया (Social Media) आधारित मंच ‘लोकल सर्कल्स’ (Local Circles) द्वारा देश के 255 जिलों में 34,000 लोगों के बीच कराए गए सर्वेक्षण में सामने आया कि 72 प्रतिशत लोग संक्रमण फैलने की आशंका के कारण अगले 60 दिन तक मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल जाने के पक्ष में नहीं हैं. सिर्फ छह फीसदी लोगों के विचार अलग हैं.

  • Share this:
कोलकाता. देशभर में 72 प्रतिशत लोग मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल (Mutiplex Cinema Hall) और जिम (Gymnasium) जाने के पक्ष में नहीं हैं तथा 63 प्रतिशत लोगों का मानना है कि स्थानीय ट्रेन सेवा (Local Train Services) शुरू नहीं की जानी चाहिए क्योंकि इससे कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ेगा. एक सर्वेक्षण में यह जानकारी सामने आई. सोशल मीडिया (Social Media) आधारित मंच ‘लोकल सर्कल्स’ (Local Circles) द्वारा देश के 255 जिलों में 34,000 लोगों के बीच कराए गए सर्वेक्षण में सामने आया कि 72 प्रतिशत लोग संक्रमण फैलने की आशंका के कारण अगले 60 दिन तक मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल जाने के पक्ष में नहीं हैं. सिर्फ छह फीसदी लोगों के विचार अलग हैं.

कंपनी के मुताबिक एक अगस्त से अनलॉक-तीन (Unlock-3) के दिशा निर्देश की घोषणा आने से पहले लोगों की नब्ज टटोलने के विचार से सर्वेक्षण किया गया था. सर्वेक्षणकर्ता ने कहा कि एक अगस्त से मेट्रो (Metro) और स्थानीय रेल सेवा पुनः शुरू करने के मुद्दे पर 63 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे इसके पक्ष में नहीं हैं, जबकि 29 प्रतिशत लोगों के अनुसार स्थानीय रेल सेवा पुनः शुरू की जानी चाहिए. अगले महीने से अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा (International Flights) शुरू करने के मुद्दे पर 62 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह इसके लिए राजी नहीं हैं जबकि 31 प्रतिशत लोग इसके पक्ष में हैं.

ये भी पढ़ें- COVID-19 Crisis के समय महिलाओं के समूह ने हर्बल-टी को बनाया आजीविका का जरिया..



देश में 15 लाख के पार मामले
भारत में एक दिन में कोविड-19 (Covid-19) के 48,513 नए मामले सामने आने के साथ ही देश में बुधवार को कुल संक्रमितों की संख्या 15 लाख के पार चली गई. महज दो दिन पहले ही यह आंकड़ा 14 लाख के पार पहुंचा था. इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 9,88,029 हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 के मामले बढ़कर 15,31,669 हो गए हैं जबकि पिछले 24 घंटों में 768 और लोगों की मौत होने से देश में मृतकों की संख्या बढ़कर 34,193 हो गई.

ये भी पढ़ें- Corona गाइडलाइन की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

देश में संक्रमण की चपेट में आए 5,09,447 लोगों का अभी इलाज चल रहा है. कोविड-19 के स्वस्थ होने वाले मरीजों की दर बढ़कर 64.51 प्रतिशत हुई है. संक्रमितों की कुल संख्या में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. यह लगातार सातवां दिन है जब कोविड-19 के एक दिन में 45,000 से अधिक मामले सामने आए हैं. आईसीएमआर के अनुसार 28 जुलाई तक 1,77,43,740 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 4,08,855 नमूनों की जांच मंगलवार को हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading