लाइव टीवी

छूट न जाए मां की फ्लाइट, बेटे ने कर दिया प्लेन में बम होने का फर्ज़ी कॉल

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 8:35 AM IST
छूट न जाए मां की फ्लाइट, बेटे ने कर दिया प्लेन में बम होने का फर्ज़ी कॉल
इंडिगो के विमान में बम रखे होने की झूठी कॉल की गई थी.

जांच में पता चला कि बम की सूचना देने वाले ने किसी मोबाइल नंबर से ये फर्जी कॉल की थी. जांच के बाद आरोपी को पकड़ लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 8:35 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर जब यात्री दिल्ली से मुंबई जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस के विमान में सवार थे, तभी किसी ने फोन कर बताया कि प्लेन में बम रखा है. विमान की जांच की गई तो कुछ भी हाथ नहीं लगा. जांच में पता चला कि बम की सूचना देने वाले ने किसी मोबाइल नंबर से ये फर्जी कॉल की थी. जांच के बाद आरोपी को पकड़ लिया गया है. बताया जाता है कि आरोपी ने अपनी मां की फ्लाइट छूटने से बचाने के लिए फर्जी कॉल की थी.

पुलिस जांच में पता चला कि दिल्ली एयरपोर्ट T-1 से उड़ान भरने वाली इंडिगो एयरलाइंस के विमान में दो महिलाएं देर से पहुंची थीं. पूछताछ में महिलाओं ने बताया कि फ्लाइट पकड़ने में देरी होने की खबर उन्होंने मुंबई में रहने वाले अपने बेटे केशव को दी थी. महिलाओं ने बताया कि केशव ने उन्हें बताया था कि आप आराम से एयरपोर्ट पहुंचे उनकी फ्लाइट नहीं छूटेगी. जांच टीम ने जब कॉल सेंटर पर फोन कर मोबाइल नंबर का पता लगाया, तो यह मोबाइल नंबर केशव का ही निकला.

आईजीआई एयरपोर्ट के डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि फ्लाइट में बम रखे होने की सूचना सोमवार शाम 7:38 बजे इंडिगो के गुरुग्राम स्थित कस्टमर केयर पर की गई थी. जांच के बाद आरोपी का पता लगा लिया गया है. फिलहाल आरोपी पुलिस कस्टडी में है.

अगर आपके पास भी है ये लैपटॉप, तो हवाई जहाज में नहीं कर पाएंगे सफर!

ये हैं दुनिया की 5 सबसे बड़ी एयरलाइंस, जानिए भारत की कौन सी एयरलाइंस लिस्ट में शामिल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 8:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर