लाइव टीवी

फिल्म से पहले राष्ट्रगान के दौरान बैठे थे चार लोग, एक्टर सहित भीड़ ने कहा-पाकिस्तानी आतंकी

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 5:14 PM IST
फिल्म से पहले राष्ट्रगान के दौरान बैठे थे चार लोग, एक्टर सहित भीड़ ने कहा-पाकिस्तानी आतंकी
फिल्म से पहले राष्ट्रगान के दौरान बैठे लोगों की भीड़ ने की बेइज्जती (सांकेतिक फोटो)

सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो (Video) बहुत शेयर किया जा रहा है. इसमें एक्टर (Actor) अरुण गौड़ा (Arun Gowda) के साथ कुछ लोग दो आदमियों और दो औरतों की 'देश के लिए मात्र 52 सेकेंड न दे सकने' के लिए बेइज्जती करते दिख रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 5:14 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो इन दिनों शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो (Video) में एक्टर अरुण गौड़ा (Actor Arun Gowda) और कुछ लोग बेंगलुरु (Bengaluru) के एक मूवी थिएटर (movie Theater) में चिल्लाते हुए दिख रहे हैं. कथित तौर पर वे ऐसा फिल्म से पहले राष्ट्रगान (National Anthem) के दौरान कुछ लोगों के खड़े ना होने के चलते कर रहे हैं.

यह घटना 23 अक्टूबर की है. वीडियो शहर के पीवीआर ओरियम मॉल (PVR Orion Mall) में तमिल फिल्म असुरन (Asuran) की स्क्रीनिंग के दौरान का है. वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है. फिल्म देख रहे दो पुरुषों और दो महिलाओं को लोगों द्वारा राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने के लिए बेइज्जत किया जा रहा है. साथ ही उन्हें वीडियो में 'पाकिस्तानी आतंकी' (Pakistani Terrorist) भी कहा जा रहा है. वीडियो में लोगों को यह भी कहते सुना जा सकता है- 'देश के लिए 52 सेकेंड नहीं दे सकते'. एक्टर अरुण गौड़ा भी उस समय फिल्म देख रहे थे.

गौड़ा शूट कर रहे थे वीडियो
वीडियो में एक आदमी को यह कहते सुना जा सकता है, 'देश के लिए 52 सेकेंड देने में सक्षम नहीं हो, और ढिठाई से यहां बैठे हो और तीन घंटे की फिल्म देखोगे? क्या तुम लोग पाकिस्तानी आतंकी हो?'

गौड़ा भी इन लोगों की ओर इशारा करते हैं और कैमरे पर कहते देखे जा सकते हैं कि जब राष्ट्रगान आता है, ये लोग खड़े नहीं होते, इन लोगों को देखिए. लोग हमें शिकायत दर्ज कराने की बात कह रहे हैं. गौड़ा यह बात कह रहे हैं और वीडियो बनाते जा रहे हैं.

जैसे-जैसे बात बढ़ती जाती है, इस वीडियो में दूसरे आदमी को चारों लोगों से कहते सुना जा सकता है, 'हमारे सैनिक हमारे लिए कश्मीर (Kashmir) में लड़ रहे हैं और तुम लोग यहां बैठे हो और राष्ट्रगान तक के लिए खड़े नहीं हो सकते. इस जगह से निकल जाओ.'

बीवी ऐश्वर्या ने पोस्ट करने के बाद डिलीट किया वीडियो
Loading...

इस वीडियो को कन्नड़ अभिनेत्री बीवी ऐश्वर्या (BV Aishwarya) ने फेसबुक (Facebook) पर पोस्ट किया था लेकिन बाद में इसे डिलीट कर दिया.

इसी साल मई में, 29 साल के शख्स को बेंगलुरु में राष्ट्रगान के दौरान खड़े ना होने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया था. एक ट्विटर पोस्ट में, संजयनगर के निवासी इस युवक ने आईनॉक्स मूवी थिएटर (INOX Movie Theater) में भीड़ के हमले के बारे में बताया था. उसने पोस्ट में इसकी वजह राष्ट्रगान के दौरान न खड़ा होना बताई थी.

सुप्रीम कोर्ट के पहले दिए गए एक आदेश के मुताबिक, अगर राष्ट्रगान (National Anthem) सिनेमा हॉल के अंदर बजाया जा रहा है तो इस दौरान खड़ा होना आवश्यक नहीं है.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रगान के दौरान गिर पड़ी महिला सुरक्षाकर्मी, राष्ट्रपति कोविंद ने जाना हाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 4:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...