होम /न्यूज /राष्ट्र /सांसद मनोज झा नहीं जा सकेंगे पाकिस्‍तान, विदेश मंत्रालय का अनुमति देने से इनकार

सांसद मनोज झा नहीं जा सकेंगे पाकिस्‍तान, विदेश मंत्रालय का अनुमति देने से इनकार

आरजेडी नेता व सांसद मनोज झा ( फाइल फोटो)

आरजेडी नेता व सांसद मनोज झा ( फाइल फोटो)

राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और सांसद मनोज झा, लाहौर में होने वाली एक कॉन्‍फ्रेंस के लिए पाकिस्‍तान (Pakistan) नहीं ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सांसद मनोज झा को पाकिस्‍तान जाने की अनुमति नहीं मिली
लाहौर कॉन्‍फ्रेंस में हिस्‍सा लेने जाना चाहते थे राजद नेता
राजनीतिक कारणों से विदेश मंत्रालय ने किया अनुमति से इनकार

नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और सांसद मनोज झा, लाहौर में होने वाली एक कॉन्‍फ्रेंस के लिए पाकिस्‍तान (Pakistan) नहीं जा सकेंगे. इसके लिए मनोज झा ने विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) से अनुमति मांगी थी, लेकिन राजनीतिक कारणों से इनकार कर दिया गया है. मनोज झा, चौथे आस्मां जहांगीर कांफ्रेंस के लिए पाकिस्तान जाने की अनुमति चाहते थे. राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने सरकार के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि आस्मां जहांगीर फाउंडेशन, द पाकिस्तान बार काउंसिल, द सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ऑफ पाकिस्तान और AGHS लीगल एड सेल की तरफ से निमंत्रण आया था. अगर मैं वहां जाता तो हिंदुस्तान का नजरिया रखता.

मनोज झा ने कहा कि आस्मां  जहांगीर ताउम्र मानवाधिकारों की बात करती रही हैं. इस कॉन्‍फ्रेंस में अगर मैं जाता तो हिंदुस्‍तान का पक्ष रखता. यह कॉन्‍फ्रेंस 22 व 23 अक्टूबर को लाहौर में आयोजित की जाएगी. इसमें 23 अक्टूबर को सांसद मनोज झा को एक विषय पर बोलना था. बताया जाता है कि उन्‍हें FCRA क्लियरेंस मिला लेकिन विदेश मंत्रालय की तरफ से राजनीतिक कारणों से अनुमति नहीं मिली है. सांसद मनोज झा ने कहा कि ऐसे मामलों में विशाल हृदय से निर्णय लेना चाहिए था.

Tags: Ministry of External Affairs, Pakistan, RJD

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें