CM कमलनाथ के मंत्री की मोदी सरकार से मांग, Diesel-Petrol को जीएसटी के दायरे में लाएं

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 11, 2019, 10:46 PM IST
CM कमलनाथ के मंत्री की मोदी सरकार से मांग, Diesel-Petrol को जीएसटी के दायरे में लाएं
मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने केंद्र सरकार से की ये मांग.

कमलनाथ सरकार के मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर (Minister Brijendra Singh Rathore) ने केंद्र सरकार से डीजल-पेट्रोल (Diesel-Petrol) को जीएसटी(GST) के दायरे में लाने की मांग की है.

  • Share this:
इंदौर. मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक तरफ भाजपा कमलनाथ सरकार ( Kamal Nath Government ) के खिलाफ आंदोलन कर रही है तो दूसरी तरफ देश में आर्थिक मंदी के दौर में एक बार फिर डीजल-पेट्रोल (Diesel-Petrol) को जीएसटी (GST) के दायरे में लाने की मांग उठने लगी है. इंदौर पहुंचे कमलनाथ सरकार के मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर (Minister Brijendra Singh Rathore) ने कहा कि केन्द्र सरकार डीजल-पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाती है तो हम इस फैसले का स्वागत करेंगे, क्योंकि इससे आम आदमी का भला होगा. इससे किसानों और व्यापारियों का भला होने के अलावा जनता को महंगाई से राहत मिलेगी. हम आपको बता दें कि ये उसी कांग्रेस सरकार के मंत्री हैं जिसने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने घोषणा पत्र में पेट्रोल और डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर कम करने का वादा किया था, लेकिन जैसे ही केन्द्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर दो-दो रुपए बढ़ाए उसके बाद राज्य सरकार ने भी दो-दो रुपए बढ़ा दिए. इससे प्रदेश में पेट्रोल-डीजल और महंगा हो गया.

वीडियो को लेकर ये बोले मंत्री
जबकि धार के पूर्व आबकारी अधिकारी संजीव दुबे और आरटीआई एक्टिविस्ट आनंद राय के बीच हुई बातचीत के वायरल ऑडियो पर आबकारी मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो रही. यह ऑडियो जिस अधिकारी का बताया जा रहा है उसको वहां से हटाकर जांच कराई जा रही है, जिससे किसी तरह के आरोप प्रत्यारोप न लग पाएं और जांच में जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि हाल ही में शराब ठेकेदारों से विधायकों और मंत्रियों के पैसे लेने का कथित ऑडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद विपक्षी पार्टी बीजेपी राज्य सरकार को घेरने में लग गई थी. इसी वजह से सरकार को धार में पदस्थ आबकारी विभाग के अस्सिटेंट कमिश्नर संजीव दुबे को हटाना पडा़ था और जांच के आदेश देने पड़े थे.

प्रदेश अध्‍यक्ष पर कही ये बात
उधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर पूछे गए सवाल पर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष को लेकर पार्टी में कोई विवाद नहीं है. जबकिे नये प्रदेश अध्यक्ष का फैसला जल्द होगा.

ये भी पढ़ें- गोपाल भार्गव का कमलनाथ सरकार पर तंज, बोले- MP में कांग्रेस की उम्र ज्योतिषी भी नहीं बता सकता
Loading...

CM कमलनाथ ने शुरू की 'मुख्यमंत्री आवास मिशन' योजना, प्रदेश के शहरी गरीबों को मिलेगा पक्‍का मकान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 10:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...