Home /News /nation /

सुबह की अजान पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने जताई आपत्ति, बोलीं-इससे मरीजों की नींद उड़ जाती है

सुबह की अजान पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने जताई आपत्ति, बोलीं-इससे मरीजों की नींद उड़ जाती है

भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर. (फाइल फोटो )

भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर. (फाइल फोटो )

भारतीय जनता पार्टी की सांसद (BJP MP) प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने सुबह होने वाली अजान के लाउडस्‍पीकर (loudspeaker) से होने वाले शोर पर आपत्ति की है. उन्‍होंने कहा है कि इस शोर से साधु, मरीज और अन्‍य प्रभावित होते हैं. मंगलवार को एक कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा कि सुबह 4 बजे से तेज आवाजें सुनाईं देतीं हैं. इससे आम आदमी और मरीजों की नींद उड़ जाती है तो साधु-संत जो ब्रह्म मुहूर्त में ध्‍यान और साधना करते हैं, उन्‍हें भी परेशानी होती है. भाजपा सांसद ने कहा कि साधु-संत ब्रह्म मुहूर्त में पूजा और आरती करते हैं, लेकिन लोग बिना किसी परवाह के हमें अपना शोर सुनाते रहते हैं. उन्‍होंने कहा कि जब हमारा समुदाय हमारी प्रार्थनाओं के लिए लाउडस्‍पीकर लगाता है तो वे आपत्ति करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल. भारतीय जनता पार्टी की सांसद (BJP MP) प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने सुबह होने वाली अजान के लाउडस्‍पीकर (loudspeaker) से होने वाले शोर पर आपत्ति की है. उन्‍होंने कहा कि इस शोर से साधु, मरीज और अन्‍य प्रभावित होते हैं. मंगलवार को एक कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा कि सुबह 4 बजे से तेज आवाजें सुनाई देती हैं. इससे आम आदमी और मरीजों की नींद उड़ जाती है तो साधु-संत जो ब्रह्म मुहूर्त में ध्‍यान और साधना करते हैं, उन्‍हें भी परेशानी होती है. इससे पहले भी भाजपा सांसद कई बार अपने बयानों से मीडिया में सुर्खियां बटोर चुकी हैं.

    भाजपा सांसद ने कहा कि साधु-संत ब्रह्म मुहूर्त में पूजा और आरती करते हैं, लेकिन लोग बिना किसी परवाह के हमें अपना शोर सुनाते रहते हैं. उन्‍होंने कहा कि जब हमारा समुदाय हमारी प्रार्थनाओं के लिए लाउडस्‍पीकर लगाता है तो वे आपत्ति करते हैं. उनका दावा है कि उनका विश्‍वास उन्‍हें इसकी अनुमति नहीं देता है. कार्यक्रम में उन्‍होंने लाउडस्‍पीकर से होने वाले शोर को लेकर उन्‍होंने अपने विचार प्रकट किए.

    ये भी पढ़ें : अफगान मुद्दे पर नई दिल्ली में मिले 8 देशों के NSA, बोले- आतंक का गढ़ नहीं बनने देंगे

    ये भी पढ़ें : Opinion: कोविड काल में मोदी सरकार के कड़े अनुशासन ने तंदुरुस्त रखी भारतीय अर्थव्यवस्था

    सांसद की आपत्ति पर प्रतिक्रिया देते हुए भोपाल मध्‍य के विधायक आरिफ मसूद ने कहा है कि एक सांसद के रूप में उन्‍हें अपनी गरिमा का ध्‍यान रखना चाहिए. वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्‍पणी का हवाला देते हुए कहते हैं कि वे 130 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्‍व करते हैं. उन्‍होंने कहा कि एक धर्म की आवाज, कभी भी किसी दूसरे धर्म को आहत नहीं करती है. विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि सांसद प्रज्ञा ठाकुर खुद एक साध्वी हैं और इसके नाते खुद जानती हैं कि लोग सर्वशक्तिमान को अपनी मान्‍यताओं और तौर-तरीके से याद करते हैं. मसूद ने कहा कि हमें किसी से दिक्‍कत नहीं है.

    विधायक मसूद ने कहा कि सांसद को ऐसी बातों से परहेज करना चाहिए. उन्‍होंने कहा, ‘साधना के दौरान छोटी-छोटी चीजें उन्‍हें कैसे परेशान करती हैं, जबकि हम कभी भी ऐसी चीजों को अपनी बाधा नहीं बनने देते हैं. सांसद ठाकुर, लोकसभा में भोपाल का प्रतिनिधित्‍व करती हैं और उन्‍हें हर धर्म का सम्‍मान करना चाहिए.’

    Tags: BJP, BJP MP, Pragya Singh Thakur

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर