राहुल ने कसा तंज - प्रधानमंत्री जी, देश की अर्थव्यवस्था बेपटरी हो चुकी है

कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किया सियासी हमला. कहा, अगर आपकी असमर्थ वित्त मंत्री आपको बता रही हैं कि रोशनी है तो मुझ पर विश्वास करिए कि मंदी की ट्रेन पूरी रफ्तार पकड़ने वाली है.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 11:37 PM IST
राहुल ने कसा तंज - प्रधानमंत्री जी, देश की अर्थव्यवस्था बेपटरी हो चुकी है
राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि भारतीय अर्थव्यवस्था फिलहाल सुस्त चल रही है. अभी निकट भविष्य में इसके रफ्तार पकड़ने का कोई संकेत भी नहीं दिख रहा है.
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 11:37 PM IST
केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करना का कोई मौका नहीं चूकने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार अर्थव्यवस्था का हवाला देते हुए तंज कसा है. राहुल ने गुरुवार को लाइव मिंट की खबर ट्वीट करते हुए दावा किया कि देश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी है. यही नहीं आगे दूर-दूर तक इसके पटरी पर लौटने की उम्मीद की कोई किरण भी नजर नहीं आ रही है.

निर्मला सीतारमण को बताया असमर्थ वित्त मंत्री 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री जी, अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी है. सुरंग में दूर-दूर तक कोई रोशनी दिखाई नहीं दे रही है. अगर आपकी असमर्थ वित्त मंत्री आपको बता रही हैं कि रोशनी है तो मुझ पर विश्वास करिए कि मंदी की ट्रेन पूरी रफ्तार पकड़ने वाली है.' टि्वटर पर शेयर की गई खबर के मुताबिक, भारतीय अर्थव्यवस्था फिलहाल सुस्त चल रही है. अभी निकट भविष्य में इसके रफ्तार पकड़ने का कोई संकेत भी नहीं दिख रहा है.

GST पर पहली कैग रिपोर्ट के हवाले से भी घेरा 
Loading...

कांग्रेस अध्यक्ष ने इससे पहले वस्तु व सेवा कर (GST) को लेकर आई नियामक संस्था नियंत्रक व महालेखा परीक्षक (CAG)  की पहली रिपोर्ट का हवाला देते हुए मोदी सरकार को घेरा था. उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर कहा था कि नोटबंदी और जीएसटी जैसे उदाहरण बताते हैं कि मोदी सरकार अयोग्य है. मोदी सरकार में कुछ चीजों को लेकर गंभीरता की कमी है.

येचुरी ने कहा, गहरे संकट में है अर्थव्यवस्था 

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने भी आरोप लगाया है कि मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के कारण किसान, छोटे व्यापारी और उद्यमी बर्बाद हो चुके हैं. हर इंडेक्स संकेत दे रहा है कि अर्थव्यवस्था गहरे संकट में है. इसके जवाब में मोदी सरकार आंकड़ों में हेरफेर कर झूठ बोल रही है. सरकार लोगों को रोजगार देने के बजाय फिरकापरस्ती वाले फसादी मुद्दों की ओर मोड़कर भटका रही है. उन्होंने कहा, 2014 के बाद सरकार की आर्थिक नीतियों का सिर्फ यही मकसद है कि किसानों, छोटे व्यापारियों, उद्यमियों और कारोबार को बर्बाद कर दो.

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस अध्यक्ष को जलियांवाला बाग मेमोरियल ट्रस्ट से बाहर करने की तैयारी में मोदी सरकार

बारिश और बाढ़ से आई प्राकृतिक आपदाओं में हर दिन हुई 5 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 9:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...