Home /News /nation /

CPL 2021: धोनी के दोस्त ने ठोका तूफानी शतक, सिर पर घातक चोट लगने के बाद छूट गया था क्रिकेट!

CPL 2021: धोनी के दोस्त ने ठोका तूफानी शतक, सिर पर घातक चोट लगने के बाद छूट गया था क्रिकेट!

CPL 2021: फाफ डु प्लेसी ने सीपीएल के एक मैच में 51 गेंद में तूफानी शतक ठोका. यह फ्रेंचाइजी टी20 क्रिकेट में उनकी पहली सेंचुरी है. (Instagram)

CPL 2021: फाफ डु प्लेसी ने सीपीएल के एक मैच में 51 गेंद में तूफानी शतक ठोका. यह फ्रेंचाइजी टी20 क्रिकेट में उनकी पहली सेंचुरी है. (Instagram)

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए आईपीएल 2021 के सेकेंड फेज (IPL 2021 2nd Phase) से पहले अच्छी खबर है. धोनी के खास दोस्त और टीम के ओपनर फाफ डु प्लेसी ( Faf du Plessis) ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) में तूफानी शतक ठोक दिया है. डु प्लेसी ने महज 51 गेंद में अपनी सेंचुरी पूरी की. यह सीपीएल 2021 का पहला शतक है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए आईपीएल 2021 के सेकेंड फेज (IPL 2021 2nd Phase) से पहले अच्छी खबर है. धोनी के खास दोस्त और टीम के ओपनर फाफ डु प्लेसी ( Faf du Plessis) ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) में तूफानी शतक ठोक दिया है. डु प्लेसी ने महज 51 गेंद में अपनी सेंचुरी पूरी की. यह सीपीएल 2021 का पहला शतक है. उन्होंने शनिवार को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ मुकाबले में यह आतिशी पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान सीपीएल 2021 के इस सीजन में सेंट लूसिया किंग्स (ST.lucia Kings) की कप्तानी कर रहे हैं.

    यह फ्रेंचाइजी टी20 क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज का पहला शतक है. डु प्लेसी ने इस मैच में 60 गेंद में नाबाद 120 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा. इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 5 छक्के उड़ाए. यानी 82 रन सिर्फ बाउंड्री से हासिल किए. यह टी20 में उनका सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले उन्होंने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 119 रन की पारी खेली थी. ओवरऑल टी20 में उनका यह दूसरा शतक है.


    डु प्लेसी के शतक के बदौलत टीम ने 224 रन बनाए
    डु प्लेसी ने सीपीएल के जरिए ही क्रिकेट मैदान पर वापसी की है. हालांकि, लीग के शुरुआती कुछ मुकाबलों में उनका बल्ला खामोश रहा था. उन्होंने शतक लगाने से पहले 4 मैच में सिर्फ 26 रन ही बनाए थे. लेकिन शनिवार को उन्होंने टीम के लिए कप्तानी पारी खेली और टीम को 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 224 रन के स्कोर तक पहुंचाया.

    इसे भी देखें, रोहित ने छक्के से पूरा किया टेस्ट शतक, पत्नी रितिका का ऐसा था रिएक्शन- Video

    डु प्लेसी को पीएसएल में सिर में चोट लग गई थी
    इसी साल जून में फाफ डु प्लेसी पाकिस्तान सुपर के एक मैच में चोटिल हो गए थे. डुप्लेसी एक बाउंड्री बचाने की कोशिश करते हुए क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम के साथी मोहम्मद हसनैन से टकरा गए थे. यह हादसा पेशावर जाल्मी की पारी के 19वें ओवर में हुआ था. तब डुप्लेसी बाउंड्री रोकने की कोशिश कर रहे थे तो उनका सिर हसनैन के घुटने से टकरा गया था. इसके बाद साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर मैदान पर गिर पड़े थे. उन्हें बाद में अस्पताल ले जाया गया था.

    IND VS ENG: सचिन के बाद सबसे बेस्ट ओपनर रोहित शर्मा, 11 हजार रन ठोक दिखाया दम

    इसके बाद वो लीग से हट गए थे और कुछ दिनों के लिए उन्हें मेमोरी लॉस भी हुआ था. इसी चोट की वजह से वो इंग्लैंड में 100 गेंद का टूर्नामेंट द हंड्रेड में भी नहीं खेले थे. वो टूर्नामेंट में नॉर्दन सुपरचार्जर्स टीम के साथ जुड़े थे लेकिन एक भी मुकाबला खेल नहीं पाए थे.

    Tags: CPL 2021, Cricket news, Faf du Plessis, IPL, Ms dhoni

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर