बिकने वाला है मुफ्ती मोहम्मद सईद का पुश्तैनी घर!

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 4:40 PM IST
बिकने वाला है मुफ्ती मोहम्मद सईद का पुश्तैनी घर!
मुफ्ती मोहम्मद सईद (Mufti Muhammad Sayeed )के पुरखों का घर खरीदने के लिए अब तक बहुत कम लोगों ने परिवार से संपर्क किया है.

मुफ्ती मोहम्मद सईद (Mufti Muhammad Sayeed )के पुरखों का घर खरीदने के लिए अब तक बहुत कम लोगों ने परिवार से संपर्क किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 4:40 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री रहे दिवंगत मुफ्ती मोहम्मद सईद (Mufti Muhammad Sayeed ) के पुरखों का घर बेचा जा सकता है. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सईद के परिवार ने घर के बाहर 'सेल' का बोर्ड लगा दिया है.

दक्षिण कश्मीर (South kashmir) स्थित बिजबेहरा में सईद के पुरखों के दो मंजिला लकड़ी के घर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद सुरक्षा हटा ली गई थी. उसके बाद इसे बेचे जाने की खबरें आ रही हैं.

अंग्रेजी अखबार द हिन्दू की एक रिपोर्ट के अनुसार पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के अगुवा रहे सईद के भाई, मुफ्ती मोहम्मद अमीन ने कहा कि 'अस्थिर माहौल के चलते इस घर में रहना मुश्किल हो रहा है.'

नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर मुफ्ती परिवार के सदस्यों में से एक ने जानकारी की दी कि 'सुरक्षा कर्मियों को हटाए जाने के फैसले से परिवार के सदस्य असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.'

आतंकी कर चुके हैं हमला

बिजबेहरा के बाबा मोहल्ला में स्थित मुफ्ती के इस घर पर कई विरोध प्रदर्शन करने वालों के साथ ही आतंकी भी हमला कर चुके हैं.

द हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार परिवार के सदस्य ने बताया कि., '1990 के दशक में आतंकवाद शुरू होने से बहुत पहले घर में कई सुरक्षाकर्मी लगाए गए. जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने के साथ ही सुरक्षा गार्ड हटा लिए गए और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba mufti) के करीबी रिश्तेदारों के पास भी सिक्योरिटी नहीं रही. बेचने के अलावा अब कोई दूसरा विकल्प नहीं है. परिवार के कई सदस्य पहले ही जम्मू जा चुके हैं.'
Loading...

बहुत कम लोगों ने किया संपर्क

रिपोर्ट में कहा गया है कि घर को खरीदने के लिए अब तक बहुत कम लोगों ने परिवार से संपर्क किया है. इसी घर से मुफ्ती मोहम्मद सईद ने साल 1950 में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की.

तत्कालीन प्रधानमंत्री वीपी सिंह की सरकार में गृह मंत्री रहे मुफ्ती का देहांत जम्मू और कश्मीर का सीएम रहते हुए 7 जनवरी 2016 को हुआ.

यह भी पढ़ें:  J&K: आर्मी चीफ ने कहा- सरकार को लेना है PoK पर फैसला, सेना तैयार है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 3:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...