Home /News /nation /

मुख्तार अब्बास नकवी बोले, साल 2019 में पीएम के लिए कोई वैकेंसी नहीं

मुख्तार अब्बास नकवी बोले, साल 2019 में पीएम के लिए कोई वैकेंसी नहीं

फाइल फोटो

फाइल फोटो

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या करने की घटनाओं को सांप्रदायिक रंग नहीं देना चाहिए.

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ प्रस्तावित महागठबंधन बिना दुल्हे के ‘बैंड, बाजा, बारात की तरह है.’ बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि 2019 में प्रधानमंत्री पद के लिए कोई वेकेंसी नहीं है. उन्होंने कहा, 'महागठबंधन इस तरह का है कि बैंड, बाजा और बारात तैयार है लेकिन दुल्हा गायब है. प्रधानमंत्री पद पर दावा करने वाले करीब दो दर्जन उम्मीदवार हैं.' सपा, बसपा, राजद जैसी पार्टियां अन्य दलों के साथ मिलकर 2019 के आम चुनाव में बीजेपी से मुकाबले के लिए एक मोर्चा बनाने की योजना बना रही हैं.

    कांग्रेस पर तंज कसते हुए अल्पसंख्यक कार्य मंत्री ने कहा, 'कांग्रेस ने पहले घोषणा की कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. बहरहाल, 12 घंटे के अंदर उन्होंने उनका नाम वापस ले लिया. यह इस तरह की पहली घटना थी जिसमें कांग्रेस ने (गांधी का नाम) वापस किया है. यह नामांकन से पहले ही वापस ले लिया गया.' सवाल के जवाब में नकवी ने कहा कि राजनीति में स्थायी दोस्ती या नाराजगी नहीं होती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ‘नो एंट्री’ का बोर्ड नहीं लगाया हुआ है.

    यह भी पढ़ें: बीजेपी के शासनकाल में नौकरियों में अल्पसंख्यकों की भागीदारी बढ़ी हैः नकवी

    नकवी ने कहा कि भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या करने की घटनाओं को सांप्रदायिक रंग नहीं देना चाहिए. उन्होंने कहा, 'पीट-पीट कर हत्या करना संगीन जुर्म है. दुर्भायग्य से जब ऐसी चीजों का राजनीतिकरण होता है, आपराधिक घटना को सांप्रदायिक रंग दिया जाता है तब इन कृत्यों में शामिल अपराधियों को सामाजिक संरक्षण मिलता है.' उन्होंने कहा कि अपराध, अपराध होता है. अपराध को सांप्रदायिकता से नहीं मिलाएं और ऐसे जघन्य अपराधों को सांप्रदायिक चीजों के तौर पर पेश नहीं करें. अपराध का धर्म या जाति नहीं होती है.

    ‘तीन तलाक’ को ‘खराब परंपरा’ बताते हुए नकवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस चलन को असंवैधानिक घोषित करने के बाद से विभिन्न एजेंसियों को कम से कम 1000 ऐसे मामले रिपोर्ट हुए हैं.

    यह भी पढ़ें:राहुल को बहुत पहले शुरू करना था पुराने वोटर्स को कांग्रेस से दोबारा जोड़ने का काम

    Tags: Mukhtar abbas naqvi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर