अपना शहर चुनें

States

मुख्‍तार अंसारी ने यूपी की जेल आने का किया विरोध, सुप्रीम कोर्ट में कहा- हामिद अंसारी भी मेरे परिवार से, नरमी बरतें

पंजाब की जेल में बंद है माफिया मुख्‍तार अंसारी. (File pic)
पंजाब की जेल में बंद है माफिया मुख्‍तार अंसारी. (File pic)

मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) ने अपने बचाव में अपने परिवार के बारे बताते हुए सुप्रीम कोर्ट से नरमी बरतने की मांग की है. उसका कहना है कि उसके परिवार ने देश की सेवा की है. उसके पिता स्वतंत्रता सेनानी थे. उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के अलावा उसके परिवार से दो लोग हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रह चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2021, 3:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) फिलहाल पंजाब के रोपर जेल में बंद है, लेकिन यूपी सरकार इससे नाराज है. यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि मुख्तार अंसारी को पंजाब में एक हत्या में आरोपी बनाकर वहां की जेल में बंद किया जाना एक साजिश है. पंजाब सरकार दरअसल मुख्तार अंसारी को बचाने की कोशिश कर रही है.

उधर मुख्तार अंसारी ने अपने बचाव में अपने परिवार के बारे बताते हुए सुप्रीम कोर्ट से नरमी बरतने की मांग की है. उसका कहना है कि उसके परिवार ने देश की सेवा की है. उसके परिवार से हामिद अंसारी हैं, जो देश के उपराष्ट्रपति रह चुके हैं. उसके परिवार से दो लोग हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रह चुके हैं. और उसके पिता स्वतंत्रता सेनानी थे.





यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि मुख्तार अंसारी उत्तर प्रदेश में मुकदमे में शामिल नहीं होना चाहता. अदालत में पेश होना नहीं चाहता, इसलिए वह पंजाब की जेल में बन्द हो गया है. पंजाब सरकार इसमें मुख्तार अंसारी की मदद कर रही है.
यूपी में दर्जनों मुकदमों में मुख्तार अंसारी आरोपी है. लेकिन यूपी सरकार का कहना है कि वो इन मुकदमों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से भी पेश नहीं हो रहा है. उन्हें दस मामलों में पेश होना था. लेकिन एक में भी पेश नहीं हुए. मुख्तार अंसारी को पंजाब पुलिस दिल्ली की अदालत में पेश करने लाई लेकिन उत्तर प्रदेश नहीं ले जा रही. इसलिए मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी की जेल में शिफ्ट किया जाए.

वहीं पंजाब पुलिस का कहना है कि बीमारी और तकनीकी खराबी की वजह से मुख्तार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में नहीं आ पाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज