बंगाल BJP को लग सकता है झटका, मुकुल रॉय के संपर्क में हैं 25 विधायक और 2 सांसद- रिपोर्ट

अपने बेटे के साथ टीएमसी में लौट चुके हैं मुकुल रॉय. (एएनआई फाइल फोटो)

बंगाल बीजेपी (BJP) के दिग्‍गज नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) के तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) में वापस जाने के बाद अब इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि बीजेपी के कई और विधायक और नेता बहुत जल्‍द तृणमूल कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं.

  • Share this:
    कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) में बीजेपी का प्रदर्शन भले ही पहले से काफी बेहतर रहा हो, लेकिन अब उसकी मुश्किल बढ़ती दिख रही है. बंगाल बीजेपी (BJP) के दिग्‍गज नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) के तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) में वापस जाने के बाद अब इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि बीजेपी के कई और विधायक और नेता बहुत जल्‍द तृणमूल कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं. खबर है कि मुकुल रॉय लगातार बंगाल बीजेपी के विधायकों और सांसदों के संपर्क में हैं और उनकी जल्‍द ही घर वापसी हो सकती है. इनमें से ज्‍यादातर नेता वो हैं जिन्‍हें मुकुल रॉय ही बीजेपी में रहते हुए तृणमूल कांग्रेस से लेकर आए थे.

    सूत्रों की मानें तो मुकुल रॉय ने खुद इस बात का जिक्र किया है कि वह अभी भी बीजेपी नेताओं से फोन पर बात कर रहे हैं और बहुत जल्‍द तृणमूल में कई बीजेपी नेता शामिल हो सकते हैं. बता दें कि साल 2017 में तृणमूल से बीजेपी में शामिल हुए मुकुल रॉय अपने बेटे शुभ्रांग्‍शु के साथ वापस टीएमसी ज्‍वॉइन कर चुके हैं. मुकुल रॉय के वापस तृणमूल कांग्रेस में आने पर राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्‍हें पार्टी में जल्‍द ही कोई बड़ा रोल दिया जाएगा.

    इसे भी पढ़ें :- पश्चिम बंगाल: मुकुल रॉय को मिला TMC में जाने का सिला, बेटे सुभ्रांशु की सुरक्षा केंद्र ने वापस ली

    इस पूरे घटनाक्रम पर मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांग्‍शु ने बताया कि बीजेपी के कम से कम 25 विधायक और 2 सांसद तृणमूल कांग्रेस में जल्‍द ही शामिल हो सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी ने जो किया उसका जवाब देने का वक्‍त अब आ गया है. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी में जाने के बाद से ही उनके पिता मुकुल रॉय पर काफी दबाव था. इस दबाव के चलते ही उनके पिता की सेहत कमजोर हो गई. उन्होंने अपनी बिगड़ी सेहत के चलते ही विधानसभा चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लिया, जबकि वे पहले ऐसा करते रहे थे.

    इसे भी पढ़ें :- मुकुल रॉय की TMC में वापसी की खबरें तेज! सांसद ने कहा- दो हिस्सों में बटेंगे दल-बदलू

    भाजपा रख रही अपने नेताओं पर नजर
    बीजेपी के 25 विधायक और 2 सांसदों के तृणमूल कांग्रेस में जाने की खबर के बाद से ही बीजेपी लगातार अपने नेताओं के संपर्क में है. बीजेपी की कोशिश है कि उसके नेता पार्टी छोड़कर किसी भी दूसरे दल में शामिल न हों. यही कारण है कि सभी विधायकों और नेताओं पर लगातार नजर रखी जा रही है. उन विधायकों पर विशेष ध्‍यान दिया जा रहा है जो पिछले कुछ समय से पार्टी से कटते दिख रहे हैं. विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की मौजूदगी में राजभवन में 25 विधायकों की गैरमौजूदगी को भी भाजपा ने गंभीरता से लिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.