अपना शहर चुनें

States

Diego Maradona Passed Away: फुटबॉल के जादूगर डिएगो माराडोना को पूरा विश्व दे रहा श्रद्धांजलि, जानिए किसने क्या कुछ कहा

डिएगो माराडोना का 60 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया. (फोटो साभारः AP)
डिएगो माराडोना का 60 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया. (फोटो साभारः AP)

Diego Maradona Passed Away: मुकुल रॉय ने ट्वीट किया, डिएगो माराडोना की असामयिक मृत्यु के बारे में जानकर मैं स्तब्ध और व्यथित हूं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 11:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना (Diego Maradona Passed Away) की 60 साल की उम्र में निधन हो गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, माराडोना को कार्डिएक अरेस्ट हुआ था. माराडोना के निधन की खबर के बाद उनके फैन्स को बड़ा झटका लगा है. आम जनता के अलावा बीजेपी नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) भी माराडोना के निधन की खबर सुन शॉक हुए.

रॉय ने ट्वीट किया, डिएगो माराडोना की असामयिक मृत्यु के बारे में जानकर मैं स्तब्ध और व्यथित हूं. यह दुनिया भर में असंख्य प्रशंसकों के लिए एक शोक है. उनकी विरासत अमर रहेगी. उनकी लगन और भक्ति आने वाले समय में हजारों लोगों को प्रेरित करेगी. आरआईपी.

वहीं, बीजेपी बाबुल सुप्रीयो ने डिएगो माराडोना ने ट्वीट किया, फुटबॉल बस मर गया... उफ्फ्फ्फ
बॉलीवुड के मशहूर डॉयरेक्टर और प्रोड्यूसर मधुर भंडारकर ने भी माराडोना के निधन पर शोक जाहिर किया है. भंडारकर ने ट्वीट किया, 'फुटबॉल ने अपना एक सबसे बड़ा प्रतीक खो दिया है. एक सच्ची किंवदंती. आरआईपी.'भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने ट्वीट किया, 'अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना फुटबॉल के मैदान पर एक जादूगर की तरह थे. फुटबॉल ने आज एक नगीना खो दिया. उनका नाम फुटबॉल के इतिहास में हमेशा के लिये दर्ज रहेगा.'राहुल गांधी ने भी किया ट्वीटकांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को महान फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना के निधन पर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि 'जादूगर' माराडोना ने यह दिखाया कि फुटबाल क्यों खूबसूरत खेल है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘महान खिलाड़ी माराडोना हमें छोड़कर चले गए. वह एक जादूगर थे जिन्होंने हमें दिखाया कि फुटबाल क्यों खूबसूरत खेल है.’’ कांग्रेस नेता ने माराडोना के परिजन, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना प्रकट की.




जानिए माराडोना के बारे में...
माराडोना की गिनती महान फुटबॉलर्स में होती है और उन्होंने 1986 में अर्जेंटीना को वर्ल्ड कप जिताने में अहम रोल निभाया था. इस टूर्नामेंट में उनका वर्ल्ड फेमस गोल भी शामिल है, जिसे "हैंड ऑफ गॉड" के नाम से जाना जाता है. इसी गोल की मदद से अर्जेंटीना ने इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज