मुंबई और महाराष्ट्र सभी का, लेकिन कुछ लोग पैदा कर रहे हैं विभाजन: अशोक चव्हाण

कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि मुंबई और महाराष्ट्र सभी का है, लेकिन कुछ लोग समाज में मराठी और गैर-मराठी का विभाजन पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं.

भाषा
Updated: October 9, 2018, 9:37 PM IST
मुंबई और महाराष्ट्र सभी का, लेकिन कुछ लोग पैदा कर रहे हैं विभाजन: अशोक चव्हाण
मुंबई और महाराष्ट्र सभी का, लेकिन कुछ लोग पैदा कर रहे हैं विभाजन: अशोक चव्हाण (image credit: PTI)
भाषा
Updated: October 9, 2018, 9:37 PM IST
कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि मुंबई और महाराष्ट्र सभी का है, लेकिन कुछ लोग समाज में मराठी और गैर-मराठी का विभाजन पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं. पार्टी का ये बयान ऐसे समय में आया है कि जब मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने टिप्पणी की है कि ये वित्तीय राजधानी ठहर जाएगी और उसके लोगों को खाने तक को नहीं मिलेगा अगर यहां उत्तर भारतीय काम बंद करने का निर्णय कर लें.

निरुपम की टिप्पणी पर शिवसेना और राजठाकरे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की. इस टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा, 'मुंबई और महाराष्ट्र सभी का है. कुछ लोग समाज में मराठी और गैर-मराठी का विभाजन पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं.'

वो पार्टी की 'जनसंदेश यात्रा' के अंतिम चरण में सिन्नार से नासिक जिले के संगमनेर जाते समय संवाददाताओं से ये बात कही. सिन्नार मुंबई से करीब 200 किलोमीटर दूर है. निरुपम ने रविवार को नागपुर में उत्तर भारतीयों के एक कार्यक्रम में विवादास्पद टिप्पणी की थी.

जब चव्हाण से इस संबंध में पूछा गया कि एनसीपी 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के बारे में चर्चा करने के लिए बैठक कर रही है तो उन्होंने कहा, 'जबतक कांग्रेस और एनसीपी सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले के बारे में आपस में चर्चा नहीं कर लेती हैं और चर्चा किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच जाती है तब तक किसी दल के व्यक्तिगत सीटों पर लड़ने की बात करने का कोई तुक नहीं है.'

उन्होंने कहा, 'हमें अब तक एनसीपी से (सीटों के बंटवारे पर) कोई प्रस्ताव नहीं मिला है.' कांग्रेस और शरद पवार की अगुवाई वाली एनसीपी 15 सालों तक गठबंधन में रहीं, लेकिन दोनों अक्टूबर 2014 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले अलग हो गयीं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर