मुंबई: BMC का बड़ा फैसला, बिना डॉक्टर की सलाह के लोग करवा सकेंगे कोविड-19 टेस्ट

मुंबई: BMC का बड़ा फैसला, बिना डॉक्टर की सलाह के लोग करवा सकेंगे कोविड-19 टेस्ट
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और अपने पिता उद्धव ठाकरे के साथ आदित्य ठाकरे की फाइल फोटो

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री (Tourism and Environment Minister) और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने यह जानकारी ट्वीट कर दी.

  • Share this:
मुंबई. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने तय किया है कि वह शहर में किसी का भी बिना किसी डॉक्टर (Doctor) की हिदायत या स्वत: सत्यापन के टेस्ट करेगी. लैब (Labs) में अब किसी भी शख्स के चाहने पर ICMR के दिशानिर्देशों के RT PCR टेस्ट किए जा सकेंगे. यह नागरिकों की सुरक्षित महसूस करने में सहायता करेगा और तब बिना देरी के टेस्ट करवाने में भी जब उन्हें शक हो. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री (Tourism and Environment Minister) और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने यह जानकारी ट्वीट कर दी.

कोविड-19 (Covid-19) के आउटब्रेक के बाद मुंबई (Mumbai) में अब तक 15 लाख से ज्यादा लोगों को क्वारंटाइन (Quarantine) किया जा चुका है. ये जानकारी सोमवार को बृहन्मुंबई मुंनिसिपल कॉरपोरेशन (BMC) ने दी. BMC ने बताया है कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान इन 15 लाख लोगों में 5.34 लाख लोगों को 'हाई रिस्क ग्रुप' में रखा गया था. अब तक 13.28 लाख लोग क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर चुके हैं. वर्तमान समय में मुंबई में 2.46 लाख लोग क्वारंटाइन किए गए हैं.


यह भी पढ़ें: भारत में आबादी के लिहाज से कम कोरोना केस का दावा, पर 100 देश हमसे भी बेहतर...



BMC की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक अस्पतालों में क्वारंटाइन किए गए लोगों में कुल 11,409 को कोविड केयर सेंटर्स में रखा गया है. इस वक्त मुंबई में कोविड केयर सेंटर्स के पास 50 हजार बेड की क्षमता है. जबकि 2879 गंभीर संक्रमण से गुजर रहे लोगों को आईसीयू या वेंटिलेटर (ICU or Ventilators) की जरूरत पड़ी है. मुंबई के पास ऐसे बेड्स की भी क्षमता 6100 है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज