Home /News /nation /

मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया नकली नोट के रैकेट का पर्दाफाश, बड़ी मात्रा में हुई बरामदगी

मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया नकली नोट के रैकेट का पर्दाफाश, बड़ी मात्रा में हुई बरामदगी

शब्बीर कुरैशी घर में ही कंप्यूटर, प्रिंटर के जरिए लंबे समय से नकली नोट छाप कर वहीं के बाजारों में चलाता था.

शब्बीर कुरैशी घर में ही कंप्यूटर, प्रिंटर के जरिए लंबे समय से नकली नोट छाप कर वहीं के बाजारों में चलाता था.

Mumbai Latest News in Hindi: क्राइम ब्रांच के डीसीपी प्रकाश जाधव ने इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि जानकारी मिलने के बाद हमारी टीम ने वहां छापा मारा और बड़ी संख्या में नकली नोट और इसको बनाने में इस्तेमाल होने वाले दस्तावेजों को बरामद किया है. पूरे मामले की तह तक जाने के लिए हमारी जांच चल रही है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. मुंबई के पायधुनी इलाके में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली नोट के रैकेट (Counterfeit note racket) का पर्दाफाश किया है. इस कार्रवाई में क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने 1 लाख 60 हजार रुपये के नकली नोट बरामद करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी के पास से उस कंप्यूटर और प्रिंटर को पुलिस ने बरामद किया है, जिसके जरिए वह नकली नोट को छापने का कारोबार कर रहा था.

क्राइम ब्रांच के डीसीपी प्रकाश जाधव ने इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि जानकारी मिलने के बाद हमारी टीम ने वहां छापा मारा और बड़ी संख्या में नकली नोट और इसको बनाने में इस्तेमाल होने वाले दस्तावेजों को बरामद किया है. पूरे मामले की तह तक जाने के लिए हमारी जांच चल रही है.

मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) के आला अधिकारियों के मुताबिक उन्हें अपने गोपनीय सूत्रों से यह जानकारी मिली कि पायधुनी इलाके की करीमी मंजिल नामक इमारत में नकली नोटों को छापने और फिर उसे बाजार में चलाने का कारोबार चल रहा है. इस जानकारी के बाद क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने इस इमारत में छापा मारकर आरोपी शब्बीर हाशिम कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया.

शब्बीर कुरैशी घर में ही कंप्यूटर, प्रिंटर के जरिए लंबे समय से नकली नोट छाप कर वहीं के बाजारों में चलाता था. पुलिस ने नोट छापने में लगने वाले सभी सामान जब्त कर लिए हैं. क्राइम ब्रांच के मुताबिक इस कारोबार ने शब्बीर का एक साथी भी शामिल है, जिसकी तलाश की जा रही है. गिरफ्तार किए गए आरोपी शब्बीर पहले NDPS के मामलों में गिरफ्तार हो चुका है.

Tags: Mumbai, Mumbai Crime Branch, Mumbai News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर