Home /News /nation /

बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने नवाब मलिक पर किया 100 करोड़ रुपये का मानहानि केस

बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने नवाब मलिक पर किया 100 करोड़ रुपये का मानहानि केस

नवाब मलिक ने आर्यन खान ड्रग्स मामले को फर्जी बताया था और एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और बीजेपी नेताओं पर  लगातार हमलावर हैं. फाइल फोटो

नवाब मलिक ने आर्यन खान ड्रग्स मामले को फर्जी बताया था और एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और बीजेपी नेताओं पर लगातार हमलावर हैं. फाइल फोटो

मुंबई में क्रूज पार्टी ड्रग्‍स केस (Mumbai Cruise Drugs Case) में जब से बॉलीवुड सुपरस्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को गिरफ्तार किया गया है, तब से महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) नारकोटिक्‍स कंटोल ब्‍यूरो के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं. यहां तक कि नवाब मलिक एनसीबी के छापे को फेक बता चुके हैं. नवाब मलिक ने कंबोज समेत कई अन्‍य नेताओं पर भी आरोप लगाए हैं. बता दें कि भाजपा नेता कंबोज ने नौ अक्‍टूबर को नवाब मलिक को नोटिस जारी कर मानहानिकारक बयान देने से बचने को कहा था.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. क्रूज ड्रग्‍स केस में महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) लगातार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) और बीजेपी नेताओं को निशाना बना रहे हैं. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक नवाब मलिक के आरोपों को झूठा बताते हुए अब भारतीय जनता युवा मोर्चा के मोहित कंबोज (Mohit Kamboj) ने मलिक पर 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया है. मोहित कंबोज ने ड्रग केस में अपने और परिवार के सदस्यों के खिलाफ कथित तौर पर झूठे आरोप लगाने के लिए महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक पर 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया है.

    बता दें कि मुंबई में क्रूज पार्टी ड्रग्‍स केस में जब से बॉलीवुड सुपरस्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया है, तब से महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक नारकोटिक्‍स कंटोल ब्‍यूरो के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े पर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं. यहां तक कि नवाब मलिक एनसीबी के छापे को फेक बता चुके हैं. नवाब मलिक ने कंबोज समेत कई अन्‍य नेताओं पर भी आरोप लगाए हैं. बता दें कि भाजपा नेता कंबोज ने नौ अक्‍टूबर को नवाब मलिक को नोटिस जारी कर मानहानिकारक बयान देने से बचने को कहा था. इस नोटिस के बाद भी नवाब मलिक अपने आरोपों से पीछे नहीं हटे.

    नोटिस के बाद भी नवाब मलिक ने आरोप लगाने जारी रखें और 11 अक्टूबर को कुछ समाचार चैनलों पर आरोपों को दोहराया. इसके बाद मोहित कंबोज ने नवाब मलिक को एक और नोटिस भेजा और कहा कि वह अपने आरोपों को साबित करें या फिर इस तरह के दावे करना बंद कर दें. नवाब मलिक ने भाजपा नेता की ओर से भेजे गए नोटिस पर ध्‍यान न देते हुए आरोपों को दोहराना जारी रखा. इसके बाद 26 अक्टूबर को कंबोज ने मझगांव में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के न्यायालय के समक्ष एक आपराधिक शिकायत दर्ज कराई और बॉम्बे हाईकोर्ट में नवाब मलिक के खिलाफ 100 करोड़ का मानहानि का केस दायर कर दिया.

    इसे भी पढ़ें :- रामदास आठवले से मिली समीर वानखेड़े की फैमिली, केंद्रीय मंत्री बोले- नवाब मलिक साजिश बंद करें

    मोहित कंबोज ने अपनी याचिका में कहा है कि नवाब मलिक अपने आरोपों से एक नागरिक को गलत ठहराने की कोशिश कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि मेरे और मेरे परिवार पर लगाए गए आरोप उनकी प्रतिष्‍ठा के लिए मानहानिकारक हैं. कंबोज ने अपनी याचिका में भाजपा से जुड़े होने की बात कही है और भारतीय जनता युवा मोर्चा में अपने कद का जिक्र किया है. याचिका में कहा गया है कि वह अपने कारोबार में लगे हुए हैं और नवाब मलिक की ओर से लगाए गए आरोप दुर्भावनापूर्ण हैं. याचिका में कहा गया है कि जब तक मामले का पूरी तरह से निपटारा नहीं हो जाता, तब तक कोर्ट एक आदेश पारित करे और मलिक को ऐसे बयान देने से रोके.

    इसे भी पढ़ें :- समीर वानखेड़े के खिलाफ नवाब मलिक के सुर तेज, बोले- मैं अपने बयान पर कायम; आयोग से की यह अपील

    रामदास आठवले बोले- नवाब मलिक साजिश बंद करें
    एनसीपी नेता नवाब मलिक के आरोपों से परेशान समीर वानखेड़े के परिवार ने रविवार को केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले से मुलाकात की. समीर वानखेड़े की फैमिली से मिलने के बाद रामदास आठवले ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को वानखेड़े परिवार के खिलाफ साजिश न करने को कहा है. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने परिवार को आश्‍वासन दिया है कि समीर वानखेड़े को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा. (इनपुट भाषा से भी)

    Tags: BJP, Maharashtra, Mumbai drugs case, Nawab Malik, Sameer Wankhede

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर