Home /News /nation /

NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को हाईकोर्ट से राहत, गिरफ्तारी से पहले मुंबई पुलिस को देना होगा 3 दिन का नोटिस

NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को हाईकोर्ट से राहत, गिरफ्तारी से पहले मुंबई पुलिस को देना होगा 3 दिन का नोटिस

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े के खिलाफ मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. (फइल फोटो)

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े के खिलाफ मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. (फइल फोटो)

Mumbai curse drug case: एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर आरोप है कि मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को छोड़ने के लिए उन्होंने 25 करोड़ की डील की थी. आर्यन केस के गवाह प्रभाकर साइल ने बीते दिनों हलफनामे में यह दावा किया था कि आर्यन को छोड़ने के लिए 25 करोड़ की डील हो रही थी, जिसमें 18 करोड़ पर सहमति बन गई थी. इसमें से 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को मिलने थे.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में उगाही के आरोप लगने के बाद एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को बॉम्बे हाईकोर्ट से राहत मिली है. गुरुवार को समीर वानखेड़े की याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा कि अगर मुंबई पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती है तो 72 घंटे यानि 3 दिन पहले नोटिस जारी करेगी. दरअसल इस मामले में उगाही के आरोपों की मुंबई पुलिस द्वारा जांच शुरू किए जाने के बाद समीर वानखेड़े के ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. गिरफ्तारी से बचने के लिए समीर वानखेड़े ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

    वानखेड़े ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि, उन्हें गिरफ्तारी से सुरक्षा दी जाए. गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान समीर वानखेड़े ने कहा, ‘मेरा कानून मेरे बचाव में आएगा.’ समीर वानखेड़े ने कहा, ‘यदि वे मुझे गिरफ्तार करेंगे, जो वे करेंगे, तो मेरा कानून मेरे बचाव में आएगा. मैं ड्रग पैडलर नहीं हूं. मैं एक जोनल इंचार्ज हूं.’

    एनसीबी डॉयरेक्टर डायरेक्टर समीर वानखेड़े की याचिका पर जस्टिस एनएम जामदार सुनवाई कर रहे हैं. मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने राज्य सरकार की तरफ से बनाई जा रही SIT के खिलाफ हाईकोर्ट में ये याचिका दायर की है. उन्होंने कहा है कि, जब एनसीबी के वरिष्ठ अधिकारी आरोपों की जांच कर रहे हैं तो समानांतर जांच की क्या जरूरत है? वहीं, कोर्ट में महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कहा कि अगर एनसीबी अधिकारी को गिरफ्तार किया जाएगा तो उससे 72 घंटे यानी तीन दिन पहले उन्हें इस बारे में सूचना दी जाएगी. बता दें कि महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने एक-एक कर वानखेड़े पर कई आरोप लगाए हैं, जिनमें बड़ी हस्तियों से उगाही का आरोप भी शामिल है.

    भ्रष्टाचार से जुड़े चार मामलों में मुंबई पुलिस ने वानखेड़े के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. मुंबई पुलिस ने वानखेड़े पर लगे आरोपों की जांच के लिए 4 सदस्यों वाली एक टीम का गठन किया है. मुंबई पुलिस द्वारा जांच शुरू किए जाने के बाद आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े को मुंबई पुलिस गिरफ्तार कर सकती है.

    इससे पहले एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े गुरुवार को एनसीबी के दफ्तर भी पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया ने जब उनसे इस मामले पर सवाल किया तो उन्होंने किसी भी तरह का जवाब देने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि मुझे इस मामले पर कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है. गौरतलब है कि समीर वानखेड़े से एनसीबी विजिलेंस की टीम ने बुधवार को साढ़े चार घंटे तक पूछताछ की थी.

    Tags: Bombay high court, Drugs Peddler, Drugs trade, Mumbai Drugs, Sameer Wankhede

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर