Home /News /nation /

Mumbai Local Train News: रेलवे का बड़ा कदम, अब 'गोरेगांव टू पनवेल' और CSMT के लिए डायरेक्ट लोकल ट्रेन सेवा

Mumbai Local Train News: रेलवे का बड़ा कदम, अब 'गोरेगांव टू पनवेल' और CSMT के लिए डायरेक्ट लोकल ट्रेन सेवा

अब गोरेगांव के लिए सेवाओं की कुल संख्या 42 से बढ़कर 106 हो जाएगी.(फाइल फोटो)

अब गोरेगांव के लिए सेवाओं की कुल संख्या 42 से बढ़कर 106 हो जाएगी.(फाइल फोटो)

Mumbai Local Train Latest Update,Mumbai Local Train News : रेलवे के इस कदम के बाद अब गोरेगांव के लिए सेवाओं की कुल संख्या 42 से बढ़कर 106 हो जाएंगी. हार्बर लाइन पर सेवाओं की कुल संख्या 614 होगी और ट्रांसहार्बर लाइन पर वर्तमान में 262 सेवाएं रहेंगी. मुंबई मंडल में उपनगरीय सेवाओं की कुल संख्या वर्तमान में चलाई जा रही 1774 ही रहेंगी.

अधिक पढ़ें ...

Mumbai Local Train Latest Update: मुंबई में लोकल ट्रेनों (Mumbai Local Trains) से यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी सुविधा देते हुए रेलवे ने एक बड़ा कदम उठाया है. इस कदम के तहत रेलवे ने लोकल ट्रेनों को गोरेगांव को सीधे CSMT और पनवेल (CSTM to Panvel Via Goregaon) को जोड़ दिया है.

इसका फायदा यह होगा कि अब यात्री गोरेगांव से पनवेल (Panvel Via Goregaon mumbai Local Train) और CSMT जाने के लिए डायरेक्ट ट्रेन (Mumbai Local AC Trains) पकड़ सकेंगे. इसके पहले यात्रियों को इन स्टेशनों तक पहुंचने के लिए ट्रेनें (Local Train Timing) बदलनी पड़ती थी. इतना ही नही, रेलवे ने इन स्टेशनों (Mumbai Local Stations) के बीच चलने वाली लोकल सेवाओं को संख्या भी बढ़ा दी है.

सीएसएमटी और अंधेरी के बीच चल रही 44 सेवाओं का गोरेगांव तक विस्तार किया जाएगा. वर्तमान में सीएसएमटी और गोरेगांव के बीच 42 सेवाएं चल रही हैं. वर्तमान में पनवेल और अंधेरी के बीच चलने वाली 18 सेवाओं का गोरेगांव तक विस्तार किया जाएगा. इसके अलावा सीएसएमटी और बांद्रा के बीच चलने वाली 2 सेवाओं को गोरेगांव तक बढ़ाया जाएगा.

रेलवे के इस कदम के बाद अब गोरेगांव के लिए सेवाओं की कुल संख्या 42 से बढ़कर 106 हो जाएंगी. हार्बर लाइन पर सेवाओं की कुल संख्या 614 होगी और ट्रांसहार्बर लाइन पर वर्तमान में 262 सेवाएं रहेंगी. मुंबई मंडल में उपनगरीय सेवाओं की कुल संख्या वर्तमान में चलाई जा रही 1774 ही रहेंगी.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर