Home /News /nation /

Mumbai Local Train News Update: मुंबई लोकल का सफर होगा आरामदायक, आज से चलेंगी 8 नई एसी स्पेशल

Mumbai Local Train News Update: मुंबई लोकल का सफर होगा आरामदायक, आज से चलेंगी 8 नई एसी स्पेशल

पश्चिम रेलवे की तरफ से बयान जारी किया गया कि नई ट्रेनों के बाद उपनगरीय सेवा में एसी ट्रेनों की संख्या 12 से बढ़कर 20 हो जाएगी. (सांकेतिक तस्वीर)

पश्चिम रेलवे की तरफ से बयान जारी किया गया कि नई ट्रेनों के बाद उपनगरीय सेवा में एसी ट्रेनों की संख्या 12 से बढ़कर 20 हो जाएगी. (सांकेतिक तस्वीर)

Mumbai Local Train News Update: 8 एसी सेवाओं में चार-चार गाड़ियां अप और डाउन दिशा में चलेंगी. वहीं, दो ट्रेनें व्यस्ततम समय के दौरान संचालित की जाएंगी. पश्चिम रेलवे का कहना है कि एक एसी लोकल विरार और चर्चगेट (Churchgate), दो बोरिवली और चर्चगेट और एक गोरेगांव और चर्चगेट स्टेशन के बीच का सफर तय करेंगी. जबकि, डाउन दिशा में एक सेवा चर्चगेट और नालासोपारा के बीच, दो चर्चगेट और बोरिवली और एक चर्चगेट से गोरेगांव में चलेंगी.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. मुबंई लोकल ट्रेन (Mumbai Local Train) का सफर आज से और भी ज्यादा आरामदायक होने जा रहा है. पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने शुक्रवार को 8 नई वातानुकूलित सेवाएं (New AC Trains) शुरू करने का ऐलान किया था. रेलवे की तरफ से कहा गया था कि नए ट्रेनें सोमवार से शुरू हो जाएंगी. हालांकि, इस दौरान कुछ धीमी ट्रेनों को बंद करने का भी फैसला किया गया है. इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने अक्टूबर में कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण करा चुके यात्रियों को उपनगरीय ट्रेनों में यात्रा की अनुमति दे दी थी.

    पश्चिम रेलवे की तरफ से बयान जारी किया गया कि नई ट्रेनों के बाद उपनगरीय सेवा में एसी ट्रेनों की संख्या 12 से बढ़कर 20 हो जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अधिकारी ने कहा, ‘पश्चिम रेल के उपनगरीय सेक्शन में यात्रियों की सुविधा के लिए 8 नई एसी सेवाएं शामिल की जाएंगी.’ पश्चिम रेलवे ने आगे बताया कि चर्चगेट और बांद्रा के बीच दो धीमी गति की ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला लिया गया है.

    यह भी पढ़ें: Indian Railways: भोपाल-इटारसी जाना होगा मुश्किल, 4 ट्रेनें कैंसिल, रिजर्वेशन से पहले देखें लिस्ट

    खास बात यह है कि 8 एसी सेवाओं में चार-चार गाड़ियां अप और डाउन दिशा में चलेंगी. वहीं, दो ट्रेनें व्यस्ततम समय के दौरान संचालित की जाएंगी. पश्चिम रेलवे का कहना है कि एक एसी लोकल विरार और चर्चगेट, दो बोरिवली और चर्चगेट और एक गोरेगांव और चर्चगेट स्टेशन के बीच का सफर तय करेंगी. जबकि, डाउन दिशा में एक सेवा चर्चगेट और नालासोपारा के बीच, दो चर्चगेट और बोरिवली और एक चर्चगेट से गोरेगांव में चलेंगी.

    अक्टूबर में आदेश में राज्य सरकार ने पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके लोगों की परिभाषा में उन लोगों को भी शामिल किया है, जो गैर अनिवार्य क्षेत्र में भी काम करते हैं. इसका मतलब है कि वे लोग जिन्होंने कोविड-19 टीके की दोनों खुराक ली है और टीकाकरण को 14 दिन हो चुके हैं, वे लोकल ट्रेनों में यात्रा कर सकते हैं. सरकार ने यह भी कहा है कि अनिवार्य सेवा क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए भी टीके की दोनों खुराक लगवाना अनिवार्य है और उन्हें भी टीकाकरण के 14 दिन बाद ही उन्हें लोकल ट्रेनों में यात्रा की अनुमति होगी.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: AC Trains, Mumbai Local Trains, Railway News, Western Railway

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर