होम /न्यूज /राष्ट्र /

Video: जब पुल पर अचानक रुकी रेल, ड्राइवर ने जोखिम में डाली जान और किया ये काम

Video: जब पुल पर अचानक रुकी रेल, ड्राइवर ने जोखिम में डाली जान और किया ये काम

Image- Twitter

Image- Twitter

Mumbai: मध्य रेलवे के एक वरिष्ठ सहायक लोको पायलट नदी के पुल पर रुकी ट्रेन को अपनी जान जोखिम में डालकर फिर से चालू किया. मध्य रेलवे ने बृहस्पतिवार को शहर से करीब 80 किलोमीटर दूर टिटवाला और खडावली के बीच हुई घटना का एक वीडियो ट्वीट किया और यात्रियों से ट्रेनों में बेवजह अलार्म चेन नहीं खींचने की अपील की.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई: रेल में बेवजह अलार्म चेन के खींचने के कारण ट्रेन के लोको पायलट को अपनी जोखिम में डालकर रेल को फिर चालू करना पड़ा. दरअसल चेन के खींचने की वजह से ट्रेन नदी पर बने पुल पर रोकनी पड़ी. मध्य रेलवे के एक वरिष्ठ सहायक लोको पायलट ने एक नदी के पुल पर रुकी ट्रेन को अपनी जान जोखिम में डालकर फिर से चालू किया. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

मध्य रेलवे ने बृहस्पतिवार को शहर से करीब 80 किलोमीटर दूर टिटवाला और खडावली के बीच हुई घटना का एक वीडियो ट्वीट किया और यात्रियों से ट्रेनों में बेवजह अलार्म चेन नहीं खींचने की अपील की.

मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में, वरिष्ठ सहायक लोको पायलट सतीश कुमार को नदी पर बने पुल पर फंसी हुई छपरा जाने वाली गोदान एक्सप्रेस के नीचे जाकर ट्रेन की तकनीकी खामी दूर करते हुए देखा जा सकता है.

मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने कहा कि कुछ शरारती तत्वों ने अलार्म चेन खींच ली और टिटवाला और खडावली के बीच कालू नदी पुल पर ट्रेन रुक गई थी.
दरअसल ट्रेन की हर कोच में लगी चेन ट्रेन के मेन ब्रेक पाइप से जुड़ी होती है. इस पाइप में हवा का दबाव बना रहता है और जैसे ही कोई चेन खींचता है तो पाइप से हवा निकल जाती है और ट्रेन की रफ्तार धीमी हो जाती है. इसके बाद लोको पायलट हॉर्न बजाकर ट्रेन को रोक देता है.

Tags: Indian railway, Local Trains, Viral video

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर