लाइव टीवी

'मुंबई नाइटलाइफ' नीति का पहले दिन नहीं दिखा कोई खास असर, सड़कें दिखीं सुनसान

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 3:12 PM IST
'मुंबई नाइटलाइफ' नीति का पहले दिन नहीं दिखा कोई खास असर, सड़कें दिखीं सुनसान
26 जनवरी से लागू हुआ 'मुंबई 24 आ‍वर्स'

राज्य पर्यटन मंत्री आदित्य रश्मि ठाकरे (Aditya Rashmi Thackeray) ने कहा, कुछ सप्ताह में जब लोगों को यह महसूस होगा कि देर रात बाहर जाना और आनंद उठाना सुरक्षित है तो वह ऐसा करने लगेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 3:12 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) में लोगों को 'नाइटलाइफ' (Night life) को बढ़ावा देने के लिए 'मुंबई 24 आ‍वर्स' (Mumbai 24 hours) की नीति जागरुकता की कमी की वजह से खास असर नहीं छोड़ पाई. राज्य मंत्रिमंडल ने 22 जनवरी को ‘मुंबई 24 आवर्स’ नीति को मंजूरी दे दी थी. इसके तहत गैर आवासीय इलाके में स्थित मॉल और खाद्य परिसरों में रात में रेस्त्रां, दुकान और थियेटर खुले रखने की मंजूरी है, ताकि लोग रात में जीवन के आनंद ले सकें. यह नीति 26 जनवरी से लागू हो गई.

सुरक्षा नियमों पालन करने वाली ही दुकानें खुलेंगी
राज्य पर्यटन मंत्री आदित्य रश्मि ठाकरे (Aditya Rashmi Thackeray) इसको लेकर आशावादी हैं. इस कदम के पीछे मुख्य तौर पर वह जुड़े हैं. ठाकरे से जब देर रात मॉल बंद करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कुछ सप्ताह में जब लोगों को यह महसूस होगा कि देर रात बाहर जाना और आनंद उठाना सुरक्षित है तो वह ऐसा करने लगेंगे. उन्होंने कहा कि उन दुकानों को रात में खोले जाने की अनुमति है जो सुरक्षा नियम का पालन करते हैं.

ठाकरे ने दोहराया कि मुंबई सभी के लिए सुरक्षित है और ऐसी बनी रहेगी. इस नीति के तहत दुकानों, मॉल और रेस्त्रां को खोलना वैकल्पिक है न कि अनिवार्य.

पायलट प्रोजेक्ट के तहत हुआ काम
ठाकरे ने यह फैसला किया है कि मुंबई में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर अब पब, मॉल और रेस्टोरेंट 24 घंटे खोले जाएंगे. फिलहाल मुंबई में इन्हें काला घोड़ा, नरीमन प्वाइंट, बीकेसी और कमला मिल कंपाउंड के इलाके में खोलने का फैसला किया गया है. 26 जनवरी से अब इन जगहों पर पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर 24 घंटे पब मॉल और रेस्टोरेंट्स खुले रहेंगे. लेकिन नरीमन प्वाइंट और वरली क्षेत्रों में कई मॉल रात में बंद रहे.

जब News18 ने स्थानीय लोगों की राय जानने की कोशिश की तो अमूमन सभी लोगों ने राज्य सरकार और खासकर पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे के फैसले का स्वागत किया.ये भी पढ़ें: मैकडोनाल्ड का बड़ा ऐलान- अब इन जगहों पर 24 घंटे सातों दिन खुलेंगे स्टोर्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 3:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर