अपना शहर चुनें

States

Covid-19: मुंबई प्रशासन का साथ नहीं दे रहे लोग, कर रहे हाथापाई; मेयर बोलीं- होगी कड़ी कार्रवाई

एक वायरल वीडियो सामने आया है, जिसमें कुछ लोग मार्शल्स के साथ हाथापाई करते नजर आ रहे हैं. (फोटो: ANI/Twitter)
एक वायरल वीडियो सामने आया है, जिसमें कुछ लोग मार्शल्स के साथ हाथापाई करते नजर आ रहे हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

Covid-19 Update: केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में रोज मिल रहे मामलों में इजाफा देखा गया है. मुंबई (Mumbai) के जुहू बीच से एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कोविड नियमों का ध्यान रख रहे मार्शल से हाथापाई की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 7:19 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) पर लगाम लगाने के लिए सरकार कड़े कदम उठा रही है. लेकिन सरकार को लोगों का समर्थन मिलता नहीं दिख रहा है. इसी से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है, जहां मुंबई में कुछ लोग मार्शल्स के साथ हाथापाई करते नजर आ रहे हैं. ब्रिहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने कोविड नियमों (Covid Protocols) का पालन सुनिश्चित करने के लिए शहर में मार्शल तैनात किए हैं. इसके अलावा कई पाबंदियां भी नागरिकों पर लगाई गईं हैं.

शनिवार को एक वायरल वीडियो सामने आया है, जिसमें कुछ लोग मार्शल्स के साथ हाथापाई करते नजर आ रहे हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, यह घटना मुंबई के जुहू बीच की है. वहीं, शहर की मेयर किशोरी पेडनेकर ने मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा 'उन्हें इस काम का अधिकार दिया गया है. पुलिस ऐसे लोगों की तलाश करें और उनके खिलाफ कार्रवाई करे.' मुंबई में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: मुंबई में कोरोना के 2749 नए केस, 1305 इमारतें सील; पाबंदियों में 71 हजार परिवार



मेयर पेडनेकर ने न्यूज एजेंसी को बताया कि वार्ड अधिकारियों अपने इलाकों में टीम के साथ मिलकर कोविड स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे. इस दौरान मेयर ने साफ कर दिया है कि जो भी SOP को नहीं मानेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया 'अगर एक बिल्डिंग में 5 या उससे ज्यादा लोग कोविड पॉजिटिव आते हैं, तो उसे सील कर दिया जाएगा. एसिम्प्टोमेटिक मरीजों को क्वारिंटीन सेंटर्स में भर्ती कराया जाएगा.'

6 राज्यों ने बढ़ाई चिंता
केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में मामलों में इजाफा देखा जा रहा है. इसके चलते राज्य सरकारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. डेटा के अनुसार देश में 87 फीसदी मामले 6 राज्यों से मिले हैं. वहीं, महाराष्ट्र और केरल के बाद पंजाब ने भी चिंता बढ़ा दी है. बीते 7 दिनों में पंजाब में भी अचानक रोज मिल रहे मामलों में बढ़त देखी गई है. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा है कि महाराष्ट्र में बीते कुछ हफ्तों में तापमान में गिरावट मामलों में बढ़त का कारण हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज