Home /News /nation /

मुंबई पुलिस के सामने ड्रग पैडलर ने खोले कई राज, इस राज्य से सबसे ज्यादा पहुंच रही है आर्थिक नगरी में ड्रग्स

मुंबई पुलिस के सामने ड्रग पैडलर ने खोले कई राज, इस राज्य से सबसे ज्यादा पहुंच रही है आर्थिक नगरी में ड्रग्स

ड्रग्स की तस्करी बढ़ते देख एन्टी नॉरकोटिक्स सेल ने निगरानी बढ़ा दी है.(फाइल फोटो)

ड्रग्स की तस्करी बढ़ते देख एन्टी नॉरकोटिक्स सेल ने निगरानी बढ़ा दी है.(फाइल फोटो)

Mumbai Police, Anti narcotics cell, Drugs in Mumbai: मुम्बई एंटी नॉरकोटिक्स सेल के डीसीपी दत्ता नलावाड़े ने बताया कि जब एक मोडेस ओपेरंडी खुल जाती है तो ड्रग्स तस्कर दूसरी ईजाद करते हैं और ट्रेनों और बसों के जरिए ड्रग्स तस्करी वाली मोडेस उसी में से एक है. इसका खुलासा होने के बाद हम इन रूट्स पर लगातार कड़ी निगरानी रख रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: मुम्बई पुलिस की एंटी नॉरकोटिक्स सेल (Anti narcotics cell) ने ड्रग्स तस्करी की नई चौकाने वाली ट्रांसपोर्ट मोडस ऑपेरंडी (कार्यप्रणाली) का पर्दाफाश किया है. इस मोडेस ऑपरेंडी के जरिए ड्रग्स तस्कर ट्रेनों और बसों जैसे ट्रांसपोर्ट रुट का इस्तेमाल मुम्बई में ड्रग्स की सप्लाई (Drugs Supply in Mumbai) करने के लिए कर रहे हैं. इसका खुलासा इसी रुट के जरिए करोड़ों की ड्रग्स मुम्बई (Drugs in Mumbai) में सप्लाई करने के लिए लेकर आए ड्रग्स पेडलर की गिरफ्तारी के बाद हुआ, जिसके बाद पुलिस इसकी कड़ियों को खंगालने में जुटी हुई है.

    दरअसल सोमवार को एंटी नॉरकोटिक्स सेल अपने गोपनीय सूत्रों से यह जानकारी मिली कि राजस्थान से ट्रेन के जरिये करोड़ों की ड्रग्स खेप लेकर एक शख्स मुम्बई आ रहा है. जानकारी मिलते ही एंटी नॉरकोटिक्स सेल ने बोरीवली स्टेशन इलाके में ट्रैप लगाकर 1 किलो हेरोइन के साथ प्यारे अमानुल्लाह खान नामक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से बरामद की गई ड्रग्स की बाज़ार कीमत 3 करोड़ रुपये है.

    पूछताछ में आरोपी ने बताया कि ट्रेनों और बसों के जरिए ड्रग्स मुम्बई लाने में खतरा कम रहता है,इसलिए ज्यादातर ड्रग्स पेडलर इसी रुट का इस्तेमाल कर रहे हैं. आरोपी के मुताबिक वह साउथ और मध्य मुम्बई में इस ड्रग्स की सप्लाई करने वाला था. एएनसी के आला अधिकारियों के मुताबिक एक मोडेस ओपेरंडी खुलने के बाद ड्रग्स तस्कर दूसरी मोडेस ओपेरंडी ईजाद कर लेते हैं और ट्रेनों व बसों का रूट उसमें से एक है.

    यह भी पढ़ें- UP News: पॉक्सो कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, 90 दिनों में 3 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या के दोषी को फांसी की सजा

    मुम्बई एंटी नॉरकोटिक्स सेल के डीसीपी दत्ता नलावाड़े ने बताया कि जब एक मोडेस ओपेरंडी खुल जाती है तो ड्रग्स तस्कर दूसरी ईजाद करते हैं और ट्रेनों और बसों के जरिए ड्रग्स तस्करी वाली मोडेस उसी में से एक है. इसका खुलासा होने के बाद हम इन रूट्स पर लगातार कड़ी निगरानी रख रहे हैं.

    राजस्थान से हो रही थी ड्रग्स की सप्लाई
    जानकारी के मुताबिक ट्रेनों और बसों के जरिये मुंबई में सबसे ज्यादा ड्रग्स सप्लाई राजस्थान से हो रही है, क्योंकि इसकी दूरी बहुत कम है और ट्रांसपोर्ट सिस्टम बेहतर है. राजस्थान के जिन इलाकों से इस रूट के जरिए मुम्बई में ड्रग्स सप्लाई हो रही है, उसमें प्रतापगढ़, चितौड़गढ़ और अजमेर का नाम शामिल है. यह ड्रग्स देवल नामक गाँव से इन इलाकों में लाई जाती है और फिर वहां से मुम्बई में भेजी जाती है. पकड़ा गया ड्रग्स पेडलर अमानुल्लाह खान भी इसी इलाके से ड्रग्स लेकर मुंबई में सप्लाई करने आया था.

    ट्रेनों व बसों के जरिए मुंबई में करोड़ों की ड्रग्स खेप सप्लाई करने आने वाले करीब 6 ड्रग्स पेडलरों को एंटी नॉरकोटिक्स सेल ने गिरफ्तार किया है. कुछ दिनों पहले ही राजस्थान से मुम्बई में ड्रग्स मंगाकर उसकी सप्लाई करने वाली एक महिला को भी एएनसी ने गिरफ्तार किया था और उसके पास से भी करोड़ों की ड्रग्स बरामद हुई थी. ट्रेनों और बसों के जरिए दूसरे राज्यों से मुम्बई में बढ़ती ड्रग्स तस्करी को देखते हुए एन्टी नॉरकोटिक्स सेल ने इस रूट पर कड़ी निगरानी और सर्विलांस रख रही है.

    Tags: Drugs case, Mumbai Drugs, Mumbai police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर