बीजेपी के अल्पसंख्यक सेल का अध्यक्ष अवैध बांग्लादेशी होने के शक में गिरफ्तार, कांग्रेस ने घेरा

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शेख ने साल 2011 में बिना किसी दस्तावेज के भारत में प्रवेश किया और फिर BJP के लिए काम करते हुए पार्टी के उत्तरी मुंबई अल्पसंख्यक सेल के अध्यक्ष बने.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 7:49 AM IST
  • Share this:
मुंबई. हाल ही में मुंबई पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिन पर आरोप है कि वो बांग्लादेशी है और फर्जी कागजात पर भारत में रह रहा था. कांग्रेस (Congress) ने दावा किया है कि रुबेल शेख नाम का ये शख्स बांग्लादेशी नागरिक (Illegal Bangladeshi Immigrant) है और वो उत्तरी मुंबई में बीजेपी के माइनॉरिटी सेल के अध्यक्ष के तौर पर काम कर रहा था. कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने अपने दावों को लेकर एक वीडियो भी शेयर किया है.

सचिन सांवत ने ट्वीट करते हुए सवाल उठाया है कि क्या यही भाजपा का संघजिहाद है ? सचिन सावंत ने कहा, "उत्तर मुंबई स्थित बीजेपी का माइनॉरिटी सेल का जिलाध्यक्ष बांग्लादेशी निकला है. हम बीजेपी को पूछना चाहते हैं कि क्या यह बीजेपी का संघ जिहाद है? क्या CAA कानून में बीजेपी के लिए अमित शाह जी ने विशेष प्रावधान किये हैं? देशभर के लिए अलग कानून होता है और बीजेपी के लिए अलग कानून.'



पिछले हफ्ते हुआ था गिरफ्तार
रुबेल शेख को पिछले हफ्ते मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक भालेराव शेखर ने कहा, 'हमने फर्जी दस्तावेजों के आरोपों में उन्हें गिरफ्तार किया है. फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उसने आधार कार्ड और पैन कार्ड भी बनाया है. फिलहाल वो न्यायिक हिरासत में है.

ये भी पढ़ें:- गुजरात के छह नगर निगमों के लिए मतदान आज, गृह मंत्री अमित शाह भी डालेंगे वोट

साल 2011 में आया था भारत



पुलिस अधिकारियों के अनुसार, रुबेल शेख बांग्लादेश के जसूर जिले के बोवालिया गांव का निवासी है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शेख साल 2011 में बिना किसी दस्तावेज के भारत में प्रवेश किया. आरोपी ने भाजपा के लिए काम किया और बीजेपी के उत्तरी मुंबई अल्पसंख्यक सेल के अध्यक्ष बने. शेख ने जो दस्तावेज बनाए थे वो नकली निकले.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज