मुंबई पुलिस आयुक्त ने संजय राउत के खिलाफ जांच के लिए और वक्त मांगा

मुंबई पुलिस ने संजय राउत मामले की जांच के लिए और वक्‍त मांगा है. (प्रतीकात्‍मक फोटो )

मुंबई पुलिस (Mumbai police) ने शिवसेना नेता संजय राउत (sanjay raut) के कहने पर कुछ लोगों द्वारा 36 वर्षीय महिला का पीछा करने तथा उसका उत्पीड़न करने के आरोपों की जांच के लिए बंबई उच्च न्यायालय (bombay high court) से बृहस्पतिवार को और वक्त मांगा. इस महिला ने अलग रह रहे अपने पति पर भी ऐसे ही आरोप लगाए.

  • Share this:
    मुंबई.  मुंबई पुलिस (Mumbai police) ने शिवसेना नेता संजय राउत (sanjay raut) के कहने पर कुछ लोगों द्वारा 36 वर्षीय महिला का पीछा करने तथा उसका उत्पीड़न करने के आरोपों की जांच के लिए बंबई उच्च न्यायालय (bombay high court) से बृहस्पतिवार को और वक्त मांगा. इस महिला ने अलग रह रहे अपने पति पर भी ऐसे ही आरोप लगाए.

    उच्च न्यायालय ने 22 जून को पुलिस आयुक्त को इस मामले की जांच करने और 24 जून तक अदालत को रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए थे. बृहस्पतिवार को लोक अभियोजक दीपक ठाकरे ने अदालत को बताया कि पुलिस आयुक्त ने रिपोर्ट देने के लिए अदालत से और वक्त मांगा है.

    येे भी पढ़ें :   अब भी मानसिक दबाव से जूझ रहे हैं कोरोना वायरस के मरीजों की देखभाल करने वाले लोग

    ठाकरे ने कहा, ‘‘पुलिस आयुक्त से रिपोर्ट और अन्य संबंधित दस्तावेज मांगे गए. वह जांच करेंगे और एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपेंगे.’’ पीठ से इसे स्वीकार कर लिया और एक जुलाई तक रिपोर्ट देने के निर्देश दिए लेकिन साथ ही अदालत ने स्पष्ट कर दिया कि उन्हें इसके बाद और वक्त नहीं दिया जाएगा.

    येे भी पढ़ें : RIL AGM 2021 : हर 10 में से 1 कोरोना मरीज को रिलायंस इंडस्ट्रीज में बनी ऑक्सीजन मुफ्त मिली- नीता अंबानी

    महिला ने अपनी याचिका में कहा कि उसने 2013 और 2018 में तीन शिकायतें दर्ज करायी थी लेकिन अभी तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. इस साल मार्च में जब याचिका पर सुनवाई की गई तो राउत के वकील प्रसाद धाकेफल्कर ने याचिका का विरोध किया और आरोपों से इनकार किया था. उन्होंने तब कहा था कि याचिकाकर्ता शिवसेना नेता की पारिवारिक मित्र और बेटी की तरह थी.

    महिला ने फर्जी पीएचडी प्रमाणपत्र के कथित मामले में बांद्रा पुलिस द्वारा अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए अलग से एक याचिका भी बृहस्पतिवार को दायर की. वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.