मुंबई: रेस-स्टंट के शौकीन बेलगाम युवाओं पर लगाम लगा रही पुलिस, अब तक 300 गाड़ियां जब्त

आस-पास के इलाकों में रहने वालों को भी इस खतरनाक रेसिंग और स्टंट्स से परेशानियों का सामना करना पड़ता है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Mumbai Update: पुलिस मुंबई में बाइक पर खतरनाक स्टंट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. सीसीटीवी फुटेज से मिले सुरागों के आधार पर ट्रैफिक पुलिस ने अब तक 300 वाहनों को जब्त किया है.

  • Share this:
मुंबई. मुंबई की सड़कों पर जानलेवा और खतरनाक बाइक रेसिंग (Bike Racing) व स्टंट (Stunt) करने वाले बेलगाम युवाओं पर लगाम कसने का सिलसिला मुंबई ट्रैफिक पुलिस (Mumbai Traffic Police) ने शुरू कर दिया है. इसके तहत ट्रैफिक पुलिस सड़कों पर लगे सीसीटीवी फुटेज (CCTV) के जरिए सबूत इकठ्ठा कर स्टंट करने वाले नौजवानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है. इन कार्रवाइयों में अब तक ट्रैफिक पुलिस ने 300 वाहनों को जब्त किया है.

मुंबई की सड़कों पर तेज आवाज़ वाली बाइकों के जरिए मौत को दावत देने वाले स्टंट्स करने वालों की खैर नहीं है, क्योंकि मुंबई ट्रैफिक पुलिस फुल एक्शन में आ गई है. खतरनाक रेसिंग व स्टंट करने वाले नौजवानों पर लगाम लगाने के लिए ट्रैफिक पुलिस सीसीटीवी फुटेज का सहारा ले रही है. इसके तहत सीसीटीवी को खंगालकर उसमें से सबूत इकट्ठा किए जा रहे हैं और फिर उन सबूतों के आधार पर बाइकर्स के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जा रहा है.

सीसीटीवी फुटेज से मिले सुरागों के आधार पर ट्रैफिक पुलिस ने अब तक 300 वाहनों को जब्त करते हुए कई बाइकर्स को गिरफ्तार भी किया है. मुंबई ट्रैफिक पुलिस के जॉइंट सीपी यशस्वी यादव ने बताया कि हमने खतरनाक बाइक रेसिंग और स्टंट्स करने वाले युवकों पर लगाम लगाने के लिए मुहिम छेड़ी हुई है. अब तक 300 बाइक को जब्त किया गया है, जिसमें से 210 बांद्रा ट्रैफिक पुलिस ने जब्त की है.



यह भी पढ़ें: कोविड-19: महाराष्ट्र के तीन शहरों में बढ़ाई जा सकती है सख्ती, उद्धव सरकार ने दिए संकेत

ट्रैफिक पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस तरह की खतरनाक रेसिंग और स्टंट्स खास तौर पर मुंबई के बांद्रा-कुर्ला काम्प्लेक्स, बांद्रा रेक्लेमशन, वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे और ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर सबसे ज्यादा किए जाते हैं और ट्रैफिक पुलिस की तरफ से सबसे ज्यादा कार्रवाई इन्हीं इलाकों में की गई है और इन्हें रोकने के लिए बाकायदा मुहिम जारी है.

आस-पास के इलाकों में रहने वालों को भी इस खतरनाक रेसिंग और स्टंट्स से परेशानियों का सामना करना पड़ता है. बाइक रेसिंग और उसके जरिए खतरनाक स्टंट्स करने वाले युवा सिर्फ दूसरों को परेशानी नही देते, बल्कि इस स्टंटबाजी में अपनी जान भी गवां देते हैं. जानकारी के मुताबिक हर साल इसी स्टंटबाजी के चलते सैकड़ों स्टंटबाजों की मौत होती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.