बिना मास्क घूमने वालों पर मुंबई पुलिस का डंडा, 13 दिनों में वसूला 1.16 करोड़ रुपये का जुर्माना

देश में फिर रफ्तार पकड़ रहा है कोरोना संक्रमण. (Pic- AP)

देश में फिर रफ्तार पकड़ रहा है कोरोना संक्रमण. (Pic- AP)

Mumbai Latest news in Hindi: मुंबई पुलिस के प्रवक्ता चैतन्य एस ने बताया कि लोगों से बार-बार मास्क लगाने की अपील की जा रही है, लेकिन कुछ लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं.

  • Share this:

मुंबई. वैक्सीनेशन के बीच मुंबई में एक तरफ जहां एक बार फिर कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है. वहीं, दूसरी तरफ मुंबईकर मास्क न लगाने की लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मुंबई पुलिस ने पिछले 13 दिनों में बिना मास्क के घूम रहे करीब 58 हजार लोगों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की है. इस कार्रवाई के जरिए मुंबई पुलिस ने दंड के तौर पर बिना मास्क घूमने वाले लोगों से करीब 1 करोड़ 16 लाख रुपये का जुर्माना वसूला है.

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता चैतन्य एस ने बताया कि लोगों से बार-बार मास्क लगाने की अपील की जा रही है, लेकिन कुछ लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. ऐसे लोगों से जुर्माना वसूलने के साथ-साथ उन्हें मास्क पहनने की हिदायत भी दी जा रही है. अब तक करीब 1 करोड़ 16 लाख रुपये जुर्माने के तौर पर मुंबई पुलिस ने वसूला है.

पहले सिर्फ बीएमसी लगाती थी जुर्माना

दरअसल, पहले सिर्फ बीएमसी ही मास्क ना पहनने वालों पर कार्रवाई करते हुए दंड वसूलती थी, लेकिन फरवरी महीने से एक बार फिर से  लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए बीएमसी ने 13 दिनों पहले मुंबई पुलिस को भी बिना मास्क घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार दिया था और इसकी जानकारी खुद मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने ट्विटर के जरिए देते हुए लोगों से मास्क पहनने की अपील की थी. इस अधिकार के मिलने के बाद मुंबई पुलिस लगातार एक्शन में है और बिना मास्क वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है.
रोजाना सामने आ रहे हैं 1000 मामले

बता दें कि फरवरी महीने से एक बार फिर मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में कोरोना ने फिर से रफ्तार पकड़ी है. फरवरी से पहले जहां मुंबई में 250-300 मामले सामने आते थे, लेकिन फरवरी से 1000-1200 मामले सामने आ रहे हैं.

Youtube Video



महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा एक्टिव केस पुणे (15005), मुंबई (8299) और ठाणे (8076) में हैं. एक्टिव केस के मामले में महाराष्ट्र पूरे देश में टॉप पर है. महाराष्ट्र के बाद एक्टिव केसों में दूसरा नंबर केरल का है. महाराष्ट्र के पुणे में रात 11 से सुबह 6 बजे के बीच जरूरी सेवा से जुड़ी सर्विस को छोड़कर किसी भी तरह की पब्लिक मूवमेंट पर पाबंदी रहेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज