मुंबई में बारिश से तबाहीः घरों में कमर से ऊपर तक भरा पानी, वीडियो शेयर कर बताई हालत

Mumbai Rain: मुंबई एयरपोर्ट के आसपास की करीब सभी सड़कों पर फुटपाथ से ऊपर तक पान भर गया है. इतना ही नहीं एयरपोर्ट के इर्द-गिर्द कई सड़कों पर बने गड्ढे ड्राइवरों के लिए एक बुरा सपना बने हुए हैं.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 1:18 PM IST
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 1:18 PM IST
मुंबई में लगातार तेज बारिश के चलते वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर पानी भर गया है. इसके चलते मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचना काफी मुश्किल हो गया है. एयरपोर्ट पर जाते कुछ लोगों ने अपने वीडियो ट्विटर पोस्ट किए हैं. इनमें साफ देखा जा सकता है कि लोगों को अपनी फ्लाइट पकड़ने में कितनी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. इसी के साथ पूरी मुंबई में बारिश ने तबही मचा दी है. लोगों के घरों में पानी भर गया और  कई लोगों के घरों के सामान भी बह गए हैं.

सड़क पर गाड़ियों के चक्कों के डूबने से ज्यादा पानी भरा हुआ है. इस हाईवे पर जगह-जगह गड्ढे भी हैं. पानी भर जाने के बाद उनके बारे में अंदाजा लगाना नामुमकिन है. ऐसे में अपने फ्लाइट के लिए एयरपोर्ट जा रहे लोग अपनी जान पर खेलकर मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंच रहे हैं.

बंद हो गया है मुंबई एयरपोर्ट का मुख्य रनवे
मुंबई में हो रही बारिश का असर बस मुंबई एयरपोर्ट के बाहर सड़कों पर ही नहीं है, बल्कि एयरपोर्ट के अंदर भी मुंबई बारिश ने तबाही मचा रखी है. मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे बंद कर दिए गए हैं. अब विमानों को उड़ान भरने के लिए एक वैकल्‍पिक रनवे का इस्तेमाल करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में 'आफत' की बारिश, 22 लोगों की मौत





फुटपाथ से ऊपर तक भरा पानी
मुंबई एयरपोर्ट के आसपास की करीब सभी सड़कों पर फुटपाथ से ऊपर तक पान भर गया है. इतना ही नहीं एयरपोर्ट के इर्द-गिर्द कई सड़कों पर बने गड्ढे ड्राइवरों के लिए एक बुरा सपना बने हुए हैं.












रनवे पर फिसली स्पाइस जेट की फ्लाइट
मुंबई एयरपोर्ट पर बारिश ने इतनी आफत मचा रखी है कि रनवे पर जहाजों के दौड़ने को लेकर खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यहां एक स्पाइस जेट की जयपुर से आ रही फ्लाइट रनवे पर दौड़ने के दौरान फिसल भी गई. हालांकि अधिकारियों ने बताया कि इसमें किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

यह भी पढ़ेंः MumbaiRain: अमिताभ बच्चन के बंगले के बाहर भरा पानी

इसके बाद से कई फ्लाइट्स के रास्ते बदल दिए गए हैं. जबकि कुछ विमानों की उड़ाने रद्द भी कर दिए गए हैं. यही नहीं ज्यादा दूरी की ट्रेनें भी रद्द कर दी गइ हैं, क्योंकि रेलवे ट्रैक भी बारिश का असर पड़ा है. इसके आज सभी स्कूल-कॉलेज और सरकारी संस्‍थानों बंद रखा गया है. जानकारी के अनुसार कई दशकों बाद बीती दो बार की बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. जबकि मुंबई और पुणे में बारिश के चलते 20 लोगों से अधिक की मौत हो जाने की खबरें भी तैर रही हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 8:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...