पूर्व नौसैनिक अधिकारी पर हमले पर संजय राउत बोले- UP में कितने पूर्व सैनिकों पर हुए हमले?

पूर्व नौसैनिक अधिकारी पर हमले पर संजय राउत बोले- UP में कितने पूर्व सैनिकों पर हुए हमले?
संजय राउत ने हमले पर कहा कि ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है (फाइल फोटो)

इससे पहले रक्षा मंत्री (Defence Minister) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बताया था कि उन्होंने इस पूर्व नौसैन्य अधिकारी (Former Navy Officer) से बात की है जिनपर मुंबई (Mumbai) में ‘‘गुंडो’’ ने हमला किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 6:15 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी (Retired Navy Officer) पर हमले के बाद उनसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) के बात करने के बारे में कहा है कि महाराष्ट्र एक बड़ा राज्य है. ऐसा कुछ किसी के साथ भी हो सकता है. क्या आप जानते हैं कि यूपी (UP) में कितने पूर्व सैनिकों पर हमले हुए हैं? लेकिन, रक्षा मंत्री ने उन्हें फोन नहीं किया. हमारी सरकार (Government) का मानना ​​है कि किसी भी निर्दोष व्यक्ति (innocent person) पर हमला नहीं होना चाहिए.

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शनिवार को बताया था कि उन्होंने इस पूर्व नौसैन्य अधिकारी (Former Navy Officer) से बात की है जिनपर मुंबई में ‘‘गुंडो’’ ने हमला किया. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है और निंदनीय है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर बने एक कार्टून (cartoon) को सोशल मीडिया (Social Media) पर साझा करने के आरोप में शिवसेना के कथित छह कार्यकर्ताओं ने मुंबई के कांदिवली इलाके में शुक्रवार को पूर्व नौसैन्य अधिकारी मदन शर्मा से मारपीट की.

नौसेना अधिकारी ने की थी उद्धव ठाकरे से माफी की मांग
रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया था, ‘‘सेवानिवृत्त नौसेन्य अधिकारी मदन शर्मा से बात की, जिनपर मुंबई में गुंडों ने हमला किया. उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. पूर्व सैनिकों पर इस तरह के हमले पूरी तरह से अस्वीकार्य और निंदनीय हैं. मैं मदनजी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’’ मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया और बाद में उन्हें जमानत दे दी गई.
यह भी पढ़ें: सियासत से बना लो दूरी या फिर..., J&K के नेताओं को आतंकी संगठन हिजबुल की धमकी



इससे पहले इस शिवसेना के छह कथित कार्यकर्ताओं द्वारा मारपीट किये जाने के मामले में नौसेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी ने मांग की थी कि मुख्यमंत्री उनसे और देश से माफी मांगें. नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी मदन शर्मा ने साथ ही यह भी कहा कि यदि राज्य में कानून व्यवस्था को कायम करने में वह असमर्थ हैं तो ठाकरे को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज