Home /News /nation /

मुंबई में थमी कोरोना की तीसरी लहर, 27 जनवरी से खुल सकते हैं स्कूल

मुंबई में थमी कोरोना की तीसरी लहर, 27 जनवरी से खुल सकते हैं स्कूल

पिछले एक सप्ताह से मुंबई में कोरोना के नए मामलों में भारी कमी आई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पिछले एक सप्ताह से मुंबई में कोरोना के नए मामलों में भारी कमी आई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Mumbai School reopen: मुंबई में अब स्कूलों को खोला जा सकता है. बृहन्मुंबई नगरपालिका (BMC) के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल (Iqbal Singh Chahal) ने बताया कि मुंबई ने तीसरी लहर के कोरोना के अपने पीक को पार कर लिया है और अब कोरोना के नए मामलों में हर दिन कमी आ रही है. आने वाले दिनों में कोरोना के मामलों में वृद्धि होने के कोई आसार नहीं हैं. इसलिए हम 27 जनवरी से स्कूलों को खोलने पर विचार कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. मुंबई में कोरोना (Corona in Mumbai) की तीसरी लहर (Third wave) थमती हुई नजर आ रही है. बृहन्मुंबई नगरपालिका (BMC) को लगता है कि अब यहां कोरोना के मामले नहीं बढ़ेंगे. बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल (Iqbal Singh Chahal) ने बताया कि मुंबई ने तीसरी लहर के कोरोना के अपने पीक को पार कर लिया है और अब कोरोना के नए मामलों में हर दिन कमी आ रही है. आने वाले दिनों में कोरोना के मामलों में वृद्धि होने के कोई आसार नहीं हैं. इसलिए हम 27 जनवरी से स्कूलों को खोलने पर विचार कर रहे हैं. चहल ने कहा कि 10 जनवरी को तीसरी लहर अपने चरम पर थी लेकिन पिछले एक सप्ताह से कोरोना के नए मामलों में भारी कमी आई है.

मुंबई में 7 जनवरी को चरम पर थी तीसरी लहर
चहल ने कहा, हमें उम्मीद है कि अब कोरोना के नए मामलों में बढोतरी नहीं होगी और 26 जनवरी से रोजाना एक से दो हजार नए मामले ही सामने आएंगे. मुंबई में इसी साल 7 जनवरी को कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए थे. इस दिन मुंबई में रिकॉर्ड 20,791 लोग कोरोना संक्रमित हुए थे और पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 28.9 प्रतिशत हो गया था. रोजाना इतने नए मामले कोरोना की दूसरी लहर में भी सामने नहीं आए थे. पिछले साल 3 अप्रैल को मुंबई में सबसे ज्यादा 11,573 कोरोना के मामले आए थे जो सबसे ज्यादा थे. चहल ने यह भी कहा कि इस बार कोरोना संक्रमित लोगों को अस्पताल जाने की जरूरत भी कम ही पड़ी.

एक सप्ताह से कोरोना संक्रमण के मामलों में भारी कमी
पिछले एक सप्ताह से मुंबई में कोरोना के नए मामलों में भारी कमी आई है. शनिवार को मुंबई में कोरोना के 10,661 नए मामले सामने आए थे जबकि रविवार को सिर्फ 7895 नए मामले आए. सोमवार को इसमें और कमी हुई और सिर्फ 5956 पॉजिटिव केस ही सामने आए. हालांकि मंगलवार को इसमें थोड़ी वृद्धि देखी गई और नए पॉजिटिव केसों की संख्या 6149 तक पहुंच गई. दूसरी ओर पिछले एक सप्ताह में पॉजिटिविटी रेट भी घटा है. 7 जनवरी को जहां पॉजिटिविटी रेट 29.9 प्रतिशत था वही अब यह गिरकर 12.9 प्रतिशत पर आ गया है. मुंबई के अलावा दिल्ली और कोलकाता में भी पॉजिटिविटी रेट में गिरावट आ रही है.

Tags: Corona vaccine, Corona virus cases, COVID 19

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर