7 घंटे से ज्यादा रनवे पर फंसी रही इंडिगो की फ्लाइट, पैसेंजर्स ने ट्विटर पर शेयर की परेशानी

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 11:06 PM IST
7 घंटे से ज्यादा रनवे पर फंसी रही इंडिगो की फ्लाइट, पैसेंजर्स ने ट्विटर पर शेयर की परेशानी
मुंबई से दिल्ली आ रही इंडिगो एयरवेज की फ्लाइट के पिछले 6 घंटे से मुंबई रनवे पर खड़े होने की खबर मिल रही है. पैसेंजर्स फ्लाइट के अंदर से ही ट्वीट करके इसकी जानकारी दे रहे हैं.

मुंबई से दिल्ली आ रही इंडिगो एयरवेज की फ्लाइट के पिछले 6 घंटे से मुंबई रनवे पर खड़े होने की खबर मिल रही है. पैसेंजर्स फ्लाइट के अंदर से ही ट्वीट करके इसकी जानकारी दे रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 11:06 PM IST
  • Share this:
मुंबई (Mumbai) से दिल्ली (Delhi) आ रही इंडिगो (Indigo) की फ्लाइट के पिछले 6 घंटे से मुंबई रनवे पर खड़े होने की खबर मिल रही है. पैसेंजर्स फ्लाइट के अंदर से ही ट्वीट करके इसकी जानकारी दी.. रविंद्र शर्मा नाम के एक पैसेंजर ने लिखा कि 'ये फ्लाइट 6 घंटे से ज्यादा समय से मुंबई रनवे पर खड़ी है. फ्लाइट में मौजूद पैसेंजर्स के पास पीने के लिए पानी तक नहीं है. कुछ लोग फ्लाइट में ही बेहोश हो रहे हैं.'

इंडिगो की फ्लाइट नंबर 6E-6097 को दोपहर सवा तीन बजे मुंबई से उड़ान भरकर शाम साढ़े पांच बजे दिल्ली में लैंड करना था. लेकिन फ्लाइट  अवेयर वेबसाइट के मुताबिक आखिरकार इस फ्लाइट ने रात 9 बजकर 55 मिनट पर उड़ान भरी.

पूजा राठी नाम की एक पैसेंजर ने लिखा है कि न तो पैसेंजर्स को बाहर जाने दिया जा रहा है न ही फ्लाइट टेकऑफ कर रही है. एक यूज़र ने लिखा है कि ऐसी घटिया एयरलाइन का लाइसेंस कैंसिल कर देना चाहिए.

इंडिगो ने दिया भारी बारिश का हवाला

पैसेंजर्स द्वारा किए जा रहे ट्वीट पर इंडिगो की ओर से जवाब दिए जा रहे हैं. इंडिगो ने इस देरी के लिए मुंबई में लगातार हो रही बारिश का हवाला दिया है. इंडिगो की ओर से कहा जा रहा है कि हम जानते हैं कि फ्लाइट में किसी भी तरह की देरी परेशान करने वाली होती है. मुंबई में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है इसके कारण इस तरह की देरी हो रही है. हम आशा करते हैं कि आप समझेंगे.

कुछ यात्रियों ने पीएम नरेंद्र मोदी और सिविल एवीएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी, मुंबई पुलिस और डीजीसीए को टैग करके ट्वीट करना शुरू कर दिया है. वहीं इंडिगो ने एक बयान जारी कर कहा कि मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कारण उनके क्रू और ग्राउंड सपोर्ट स्टाफ हवाई अड्डे पर पहुंचने में सक्षम नहीं थी.

30 उड़ानें हुईं प्रभावित
Loading...

मुंबई में न रुकने वाली बारिश के कारण करीब 30 फ्लाइट नहीं उड़ सकीं. सड़कों पर भारी जल भराव और उसके बाद के ट्रैफ़िक जाम के परिणामस्वरूप, हमारे कई ग्राउंड सपोर्ट स्टाफ, चालक दल और कैप्टन समय पर हवाई अड्डे तक नहीं पहुंच पाए. नतीजतन, मुंबई से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स वहीं खड़ी हुई हैं. हम सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

बता दें शहर में बारिश की स्थिति के कारण मुंबई हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन आंशिक रूप से प्रभावित हुआ.

डीजीसीए ने अपनी वेबसाइट में कहा है कि अगर 24 घंटे से कम समय के लिए उड़ान में देरी होती है, तो यात्रियों को एयरपोर्ट पर खाना और रिफ्रेशमेंट्स मिलना ही चाहिए.

ये भी पढ़ें-
बदहाल सड़कों और खस्ताहाल ट्रैफिक के लिए कौन देगा जुर्माना?

शराब पीकर चला रहा था ऑटो, 47,500 का चालान कटा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 10:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...