मुंबई: सरकारी जंबो सुविधाओं के लिए कल बोली लगायेंगे प्राइवेट अस्पताल-डॉक्टर, BMC की पहल

जम्बो कोविड-19 केयर फैसिलिटी सेंटर के भीतर का दृश्य (फोटो- ANI)

बीएमसी (BMC) ने कोविड के खिलाफ लड़ाई के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. नवीनतम निर्णय के अनुसार, निजी डॉक्टरों और अस्पतालों को सरकारी जंबो सुविधाओं (government jumbo facilities) की सेवा के लिए बोली लगाने के लिए आमंत्रित किया गया है.

  • Share this:
    मुंबई. देश में पहली बार, मुंबई (Mumbai) निजी बोलीकर्ताओं को सरकार की जंबो सुविधाओं में आईसीयू सेवाएं (ICU Services) आउटसोर्स करने के लिए मौका देने वाला है. इसके लिए कार्य आदेश पहले ही जारी कर दिए गए हैं. कल निजी बोलीदाताओं (private bidders) के अंतर्गत ऐसी सुविधाओं में रह रहे रोगियों के पहले बैच को स्थानांतरित (Transfer) कर दिया जायेंगा.

    बीएमसी (BMC) ने कोविड के खिलाफ लड़ाई के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. नवीनतम निर्णय के अनुसार, निजी डॉक्टरों और अस्पतालों को सरकारी जंबो सुविधाओं (government jumbo facilities) की सेवा के लिए बोली लगाने के लिए आमंत्रित किया गया है.

    इसके लिए BMC निजी बोली लगाने वालों को 6000-6900 रुपये प्रति बेड करेगा भुगतान
    बीएमसी (BMC) को निजी बोली लगाने वालों को 6000 से 6900 रुपये प्रति बेड के बीच भुगतान करना होगा. बीएमसी बुनियादी ढांचा (BMC Infrastructure), दवाएं प्रदान करेगी. निजी बोलीदाताओं को अपने कर्मचारियों को तैनात करना होगा.

    बोली लगाने वालों को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के दिशानिर्देशों का पालन करना होगा. जंबो सुविधाओं में चिकित्सकों (Doctors) की एक कमी के बाद यह निर्णय लिया गया था.

    वर्तमान में मुंबई में 2.46 लाख लोग क्वारंटाइन किए गए हैं
    निम्नलिखित जंबो सुविधाओं के लिए पहले से ही कार्य आदेश जारी किए गए हैं: बीकेसी (BKC), एनईएससीओ (NESCO), मुलुंड (Mulund), दहिसर (Dahisar). इन चार सुविधाओं के लिए 6000 से 6900 रुपये के बीच की दर तय की गई है.

    यह भी पढ़ें: विशाखापत्तनम गैस लीक: एलजी पॉलीमर के CEO, दो निदेशक समेत 12 अधिकारी गिरफ्तार

    बता दें कि कोविड-19 (Covid-19) के आउटब्रेक के बाद मुंबई (Mumbai) में अब तक 15 लाख से ज्यादा लोगों को क्वारंटाइन (Quarantine) किया जा चुका है. ये जानकारी सोमवार को बृहन्मुंबई मुंनिसिपल कॉरपोरेशन (BMC) ने दी. BMC ने बताया है कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान इन 15 लाख लोगों में 5.34 लाख लोगों को 'हाई रिस्क ग्रुप' में रखा गया था. अब तक 13.28 लाख लोग क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर चुके हैं. वर्तमान समय में मुंबई में 2.46 लाख लोग क्वारंटाइन किए गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.