लाइव टीवी

संगीतकार ने एयर इंडिया पर लगाया सितार तोड़ने का आरोप, अमेरिका गए थे कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 5:29 PM IST
संगीतकार ने एयर इंडिया पर लगाया सितार तोड़ने का आरोप, अमेरिका गए थे कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने
शुभेंद्र राव ने कहा कि एयरलाइनों को वाद्यतंत्रों को नुकसान पहुंचाने के लिए भुगतान करना चाहिए. फोटो: Fecebook

संगीतकार शुभेंद्र राव (Musician Shubhendra Rao) ने कहा, पिछले साल नवम्बर में भी दिल्ली से सिडनी की यात्रा के दौरान राव को ऐसे कड़वे अनुभव से गुजरना पड़ा था. राव ने कहा कि उन्होंने वाद्ययंत्रों की सुरक्षा के मुद्दे को उठाने के लिए एक ऑनलाइन याचिका शुरू की थी, लेकिन उससे भी कुछ ठोस हल नहीं निकल पाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 5:29 PM IST
  • Share this:
मुम्बई. प्रख्यात भारतीय शास्त्रीय संगीतकार शुभेंद्र राव (Musician Shubhendra Rao) ने ‘एयर इंडिया’  (Air India) पर अपना सितार तोड़ने का आरोप लगाया है. राव ने शुक्रवार को एयरलाइन पर अपने सितार को ठीक तरह से ना रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि कर्मचारियों को वाद्ययंत्रों के प्रति संवेदनशील होना चाहिए. संगीतकार ने फेसबुक (Facebook) पर लिखा, ‘एक बार फिर वही हुआ. मेरा सितार एक बार फिर टूट गया, इस बार हमारी एअर इंडिया (Air India) ने यह किया. ‘वैदिक हेरिटेज इंक’ में प्रस्तुति देने अभी न्यूयॉर्क पहुंचा हूं और मेरा सितार इस स्थिति में यहां पहुंचा है. कोई इतना कठोर और असंवेदनशील कैसे हो सकता है?’

उन्होंने कहा, ‘यकीनन यह थोड़ा सा खुला रह गया था नहीं तो यह टूटता ही नहीं. मुझे पता है कि कई लोग इसका समर्थन करेंगे और कई सुझाव देंगे, लेकिन सीधी बात यह है कि एयरलाइन (Air Line) और उनके कर्मचारियों को यह समझने की जरूरत है, वाद्ययंत्रों के साथ संवेदनशील होना चाहिए.’ पिछले साल नवम्बर में भी दिल्ली से सिडनी की यात्रा के दौरान राव को ऐसे कड़वे अनुभव से गुजरना पड़ा था. राव ने कहा कि उन्होंने वाद्ययंत्रों की सुरक्षा के मुद्दे को उठाने के लिए एक ऑनलाइन याचिका शुरू की थी, लेकिन उससे भी कुछ ठोस हल नहीं निकल पाया.

राव ने फेसबुक पर टूटे हुए सितार की तस्वीर भी साझा की है.


मंत्री और एयर इंडिया के सीएमडी को लिखा

राव ने नागरिक उड्डयन हरदीप सिंह पुरी, नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह करोला, ‘एयर इंडिया’ के सीएमडी अश्विनी लोहानी को फेसबुक पर टैग करते हुए लिखा, ‘कृपया ध्यान दें कि हमारे अपने राष्ट्रीय वाहक से गलती हुई है और किसी को इस अशिष्टता की जिम्मेदारी लेनी होगी और कोई बड़ा कदम उठाने की जरूरत है. ताकि हम कलाकार ‘एयर इंडिया’ या अन्य किसी एयरलाइन के जरिए प्रताड़ित ना हों.’राव ने टूटे हुए सितार की तस्वीर भी साझा की है. इस पर उन्होंने लिखा कि इस तस्वीर से स्पष्ट है कि किसी ने सितार को खोलने की कोशिश की. राव यह सुझाव भी दिया कि एयरलाइनों को वाद्यतंत्रों को नुकसान पहुंचाने के लिए भुगतान करना चाहिए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 5:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...