बिल पास होने के बाद पति ने दिया तीन तलाक तो महिला ने उठाया ये कदम

गुजरात के अहमदाबाद में एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. तीन तलाक मिलने के बाद विवाहिता ने आत्महत्या का प्रयास किया.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 12:58 PM IST
बिल पास होने के बाद पति ने दिया तीन तलाक तो महिला ने उठाया ये कदम
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 12:58 PM IST
ट्रिपल तलाक बिल मंगलवार को राज्यसभा में पास हो गया. अब तीन तलाक देना अपराध हो गया है. लेकिन बिल पास होने के कुछ ही घंटे बाद गुजरात के अहमदाबाद से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. तीन तलाक मिलने के बाद विवाहिता ने आत्महत्या का प्रयास किया. महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

फिलहाल, पीड़ित महिला का इलाज अहमदाबाद की एक अस्पताल में चल रहा है. महिला ने इस मामले में अपने पति और ससुरालवालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है. स्थानीय पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा बिल
गौरतलब है कि संसद में चली लंबी बहस के बाद मंगलवार को तीन तलाक बिल को मोदी सरकार ने राज्यसभा में भी पास करा लिया. इससे पहले लोकसभा में ये बिल पास हो चुका है. अब इसे राष्ट्रपित रामनाथ कोविंद के पास भेजा जाएगा. राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह बिल कानून की शक्ल ले लेगा. इसके बाद तीन तलाक देना देश में कानूनी अपराध होगा.

3 साल की हो सकती है सजा
बता दें कि इस बिल के अनुसार तीन तलाक देने पर पति को अधिकतम 3 साल की सजा हो सकती है. बिल के तहत इसमें पीड़िता पत्नी या फिर उसका कोई रिश्तेदार एफआईआर दर्ज करा सकते हैं. तीन तलाक का मामला गैर जमानती होगा और संज्ञेय अपराध माना जाएगा.

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में पुलिस टीम पर हमला, विस्फोट में 5 की मौत, 38 घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 12:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...