Home /News /nation /

पुलवामा हमले पर पाकिस्तानी नेता और MQM प्रमुख अल्ताफ हुसैन ने दिया भारत का साथ, कहा- हमला कायरों का काम है

पुलवामा हमले पर पाकिस्तानी नेता और MQM प्रमुख अल्ताफ हुसैन ने दिया भारत का साथ, कहा- हमला कायरों का काम है

MQM के संस्थापक अल्ताफ हुसैन

MQM के संस्थापक अल्ताफ हुसैन

Pulwama Terror Attack: MQM प्रमुख पाकिस्तान में मुहाजिरों के नेता हैं.

    Pulwama Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भारतीय जवानों पर हुए बड़े आत्मघाती हमले को लेकर केवल देश में आक्रोश नहीं है बल्कि दुनिया के कई बड़े देशों ने हमले की कड़ी आलोचना की है. इस क्रम में अब पाकिस्तान में मुजाहिरों के सबसे बड़े नेता और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने भी पुलवामा में हुए हमले की कड़ी निंदा की है. अल्ताफ हुसैन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शहीद हुए भारतीय जवानों के प्रति शोक जताते हुए उनके शोकाकुल परिवार से संवेदना व्यक्त की है.

    पढ़ें: Pulwama Terror Attack: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के चीफ असीम मुनीर ने बनाया था पुलवामा हमले का प्लान!

    अल्ताफ हुसैन ने कहा कि ISI ने तालिबान की स्टाइल में पुलवामा में हमला कराया है. उसने जैश-ए-मोहम्मद को हमले की जिम्मेदारी लेने को कहा. लेकिन इस हमले के बाद वो क्या समझते हैं कि पुलवामा हमले के बाद उनपर फूलों की बारिश की जाएगी. अल्ताफ हुसैन ने ये भी कहा कि पाकिस्तान की सेना को अपनी अतिवादी और जिहादवाद की रणनीति को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगाम देनी चाहिए. ऐसा करके वो अपनी ही सेना पर से पाकिस्तानी आवाम के विश्वास को ख़त्म कर रहा है. इस धार्मिक उग्रवाद की आग में हजारों लोगों की जानें स्वाहा हो गईं.



     

    भारत की इस दुःख की घड़ी में हम तहे दिल से उसके साथ हैं. उन्होंने ये भी कहा कि ये हमला कायरता का काम है. बता दें कि अल्ताफ हुसैन पर जानलेवा हमला हुआ था जिसके बाद से अब तक वो यूके में निर्वासित जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

    पढ़ें: पुलवामा हमला: AAP विधायक अलका लांबा ने शेयर किया पाकिस्तानी गाने का ये वीडियो, भड़के लोग!

    बता दें कि 14 फ़रवरी को जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती आतंकी ने CRPF के काफिले में जाकर अपनी विस्फोटक से भरी गाड़ी टकरा दी थी. इस काफिले में जवानों से भरी 78 बसें थीं. हमले के बाद जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी अपने सिर ली थी. साथ ही यह बात भी सामने आ रही है कि पुलवामा हमले का प्लान ISI चीफ असीम मुनीर ने बनाया था. दरअसल, मुनीर खुद को सबकी नजरों में साबित करना चाहता था इसलिए उसने ऐसा किया था.

    पढ़ें: Pulwama Terror Attack: 'बलूचिस्तान नेशनल कांग्रेस' ने पाक को बताया आतंकी मुल्क, कहा- पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध का ऐलान करे भारत

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Lifestyle, Pulwama, Trending, Trending new

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर