मुसीबत में महिलाओं को बचाएगा ये ऐप, आसान है यूज़ करना

My circle app के जरिए आसानी से अपने जानने वाले लोगों को मैसेज भेजा जा सकता है.
My circle app के जरिए आसानी से अपने जानने वाले लोगों को मैसेज भेजा जा सकता है.

इस ऐप के ज़रिए महिलाएं किसी मुश्किल में फंसने पर अपने परिवार के पांच सदस्यों या दोस्तों को अलग अलग 13 भाषाओं में मैसेज (SOS) भेज पाएंगी.

  • Share this:
महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार के साथ-साथ समाज का हर आदमी चिंतित है. ऐस में हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए ही बनाया गया है. इस ऐप का नाम है My Circle और इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. इस ऐप को टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने फिक्की लेडीज ऑर्गेनाइजे़शन के साथ मिलकर महिलाओं की मदद के लिए बनाया है. लेकिन ऐसा नहीं है कि इसे सिर्फ एयरटेल यूज़र्स ही इस्तेमाल कर सकते हैं बल्कि किसी भी टेलीकॉम कंपनी की सेवाएं लेने वाला शख्स इसका लाभ ले सकता है.

इस ऐप के ज़रिए महिलाएं किसी मुश्किल में फंसने पर अपने परिवार के पांच सदस्यों या दोस्तों को अलग अलग 13 भाषाओं में मैसेज (SOS) भेज पाएंगी. ये 13 भाषाएं अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, मराठी, पंजाबी, बांग्ला, उर्दू, असमी, ओडिया और गुजराती हैं.

क्या है SOS अलर्ट ऐक्टिवेट करने का तरीका?
ऐप के ज़रिए SOS प्रॉम्प्ट को प्रेस करके अलर्ट को लॉन्च किया जा सकता है या फिर iOS पर सिरी को वॉइस कमांड देकर भी इसे ऐक्टिवेट कर सकते हैं.
My Circle ऐप कैसे करेगा काम


SOS अलर्ट ऐक्टिवेट करने पर यूज़र द्वारा चुने गए पांच व्यक्तियों को तुरंत मैसेज पहुंच जाएगा. साथ ही उन लोगों को इमर्जेन्सी सिचुएशन में तत्काल प्रतिक्रिया देने या यूजर के पास पहुंचने की सलाह दी जाएगी. My Circle ऐप यूजर की सही लोकेशन का अनुमान लगाकर काम करता है ताकि यूजर का परिवार या दोस्त अलर्ट एसएमएस में गए लिंक के जरिए उसकी रियल टाइम लोकेशन ट्रैक कर सकें.

यूज़ करने के नहीं हैं कोई चार्जेज़
यह ऐप गूगल प्ले स्टोर से कोई भी डाउनलोड कर सकता है और इसे यूज़ करना बिल्कुल फ्री है. हालांकि, इसे डाउनलोड करने के बाद इसमें रजिस्ट्रेशन और वेरीफिकेशन कराना ज़रूरी होगा. इसके बाद यूज़र इसमें 5 कॉन्टैक्ट्स जोड़ पाएंगे.

ये भी पढ़ेंः 11 सालों तक चलेगा Xiaomi का यह स्मार्ट बल्ब, भारत में सेल शुरू

ये भी पढ़ेंःFlipkart Knock Out Sale: आखिरी दिन मिल रही भारी छूट, सस्ते में खरीदें फोन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज