अपना शहर चुनें

States

आंध्र प्रदेश में फैली रहस्‍यमयी बीमारी के पीछे प्रदूषित पानी या अदृश्‍य वायरस? सोशल मीडिया पर लग रहीं तमाम अटकलें

इंटरनेट पर लोग घटना पर कर रहे हैं चर्चाएं.
इंटरनेट पर लोग घटना पर कर रहे हैं चर्चाएं.

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में एक रहस्‍यमयी बीमारी (Mystery Disease) फैलनी शुरू हो गई है. राज्‍य के एलुरु जिले में रविवार को इस बीमारी से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 2:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में एक रहस्‍यमयी बीमारी (Mystery Disease) फैलना शुरू हो गई है. राज्‍य के एलुरु जिले में रविवार को इस बीमारी से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई, जबकि 292 लोगों की हालत खराब होने पर उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. इस बीच मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने पश्चिमी गोदावरी जिले के एलुरु सरकारी अस्पताल जाकर मरीज़ों से मुलाकात की.

अभी तक पता नहीं चल सका है कि बीमारी किस वजह से फैली है जिसमें लोग अचानक से चक्कर आने के बाद बेहोश हो रहे हैं. ऐसे में कई लोग इसे किसी साजिश की तरह देख रहे हैं. सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर लोग इसे लेकर तरह तरह की अटकलें भी लगा रहे हैं. कुछ का कहना है कि यह कोई अदृश्‍य वायरस है, जिसे एलुरु में फैलाया गया है. तो कुछ का कहना है कि यह इंडस्‍ट्री से निकलने वाले प्रदूषित पानी की वजह से हुआ है.


वेस्‍ट गोदावरी जिले के स्‍वास्‍थ्‍य अफसरों के अनुसार इनमें से 140 लोगों का इलाज के बाद घर भेज दिया गया है जबकि अन्‍य लोगों की हालत स्थिर है.अफसरों के मुताबिक अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि कौन से बीमारी के कारण लोग अचानक से बीमार पड़ने लगे.इस बीमारी की चपेट में आकर उन्‍हें दौरे पड़ना, जी मिचलाना जैसी परेशानी हो रही है.रविवार को जी मिचलाने और मिर्गी के दौरे पड़ने की समस्‍या के कारण एक 45 साल के व्‍यक्ति को विजयवाड़ा के सरकारी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया.



अचानक से फैली इस रहस्‍यमयी बीमारी के कारण एलुरु प्रशासन में हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक बीमारी से ग्रस्‍त हुए अधिकांश लोग कुछ मिनटों में ठीक होने लगे थे. लेकिन रविवार को पहले कम से कम 7 लोगों को बेहतर इलाज के लिए सरकारी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था.



बीमारों का इलाज करने के लिए डॉक्‍टरों की स्‍पेशल टीम भी एलुरु पहुंच गई है. इसके साथ ही अन्‍य बीमार लोगों की पहचान के लिए घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज