अपना शहर चुनें

States

आंध्र प्रदेश में रहस्यमयी बीमारी! एलुरु में एक रात में ही मिले 140 मरीज, डॉक्टर अभी भी तलाश रहे कारण

(फोटो: ANI/Twitter)
(फोटो: ANI/Twitter)

अस्पताल का दौरा करने पहुंचे उप मुख्यमंत्री (स्वास्थ्य) एकेके श्रीनिवास ने यह साफ किया था कि यहां सबकुछ सामान्य है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है. मीडिया रिपोर्ट बताती है कि ये मरीज किसी एक ही कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हुए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 6:55 PM IST
  • Share this:
अमरावती. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के एलुरु (Eluru) शहर में एक रहस्यमयी बीमारी (Mystry Disease) पैर पसारती हुई नजर आ रही है. यहां मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. बीती रात से आज सुबह तक भर्ती होने और डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 140 पर पहुंच गई है. यह जानकारी एलुरु स्थित सरकारी अस्पताल के सुपरीटेंडेंट डॉक्टर मोहन ने दी है.

खास बात है कि मरीजों के आंकड़े बढ़ने के पीछे का कारण डॉक्टर भी नहीं बता पा रहे हैं. बीते शनिवार को भी एलुरु शहर में शनिवार को चक्कर और मिचली के लक्षणों के बाद बच्चों सहित कुल 18 लोग अचानक बेहोश हो गए थे. हालांकि, बीमार होने के कुछ ही मिनट बाद वे सभी सामान्य भी हो गए थे. वन-टाउन क्षेत्र में अचानक हुई इस घटना के बाद कोई रहस्यमय बीमारी फैलने की बात से लोगों में दहशत पैदा हो गई थी.

अस्पताल का दौरा करने पहुंचे उप मुख्यमंत्री (स्वास्थ्य) एकेके श्रीनिवास ने यह साफ किया था कि यहां सबकुछ सामान्य है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है. श्रीनिवास ने कहा कि ब्लड सैंपल्स इकट्ठे कर उन्हें जांच के लिए भेजा गया है ताकि बीमारी के कारण का पता लगाया जा सके. पश्चिम गोदावरी के संयुक्त जिलाधिकारी हिमांशु शुक्ला ने फोन पर पीटीआई-भाषा को बताया कि पीड़ितों का सीटी स्कैन भी कराया गया है और सब कुछ सामान्य मिला. उन्होंने कहा कि यह वायरल संक्रमण का मामला हो सकता है.



इस बीमारी को लेकर राज्य के डिप्टी सीएम श्रीनिवास ने रविवार को कहा कि पश्चिमी गोदावरी के एलुरु स्थित स्थानीय सरकारी अस्पतालों में जहां मरीजों को चक्कर आने और मिर्गी की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था, वहां हालात काबू में हैं. उन्होंने बताया कि मरीजों को पूरी मेडिकल मदद मुहैया कराई गई है और सभी पूरी तरह सुरक्षित हैं.

मरीजों के बीच नहीं है कोई संबंध
अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर इस बात से हैरान हैं कि ये मरीज एलुरु के अलग-अलग इलाकों से नहीं है और न ही किसी दूसरे इलाके से संबंध रखते हैं. खास बात है कि न ही ये सभी मरीज कि किसी एक ही कार्यक्रम में शामिल हुए हैं. इन मरीजों में सबसे ज्यादा बुजुर्ग और बच्चे शामिल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, सभी मरीजों की ब्लड रिपोर्ट नॉर्मल आई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज