लाइव टीवी

मैसूर बिशप पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप, महिला ने कहा- मेरे परिवार को दी जान से मारने की धमकी

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 4:02 AM IST
मैसूर बिशप पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप, महिला ने कहा- मेरे परिवार को दी जान से मारने की धमकी
आरोपी विलियम्स ने सभी आरोपों से इनकार किया है. पीड़िता महिला ने आरोप लगाया है विलियम्स और दो अन्य लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की.

आरोपी विलियम्स ने सभी आरोपों से इनकार किया है. पीड़िता महिला ने आरोप लगाया है विलियम्स और दो अन्य लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 4:02 AM IST
  • Share this:
मैसूरु. मैसूरु बिशप केए विलियम्स पर जिले के विभिन्न पादरियों के 37 पुजारियों से यौन दुराचार और गैरकानूनी धन के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. पुजारियों ने पोप फ्रांसिस को चिट्ठी लिखी. विलियम्स के खिलाफ आरोपों की जानकारी देते हुए पुजारियों ने मीडिया को पत्र की एक प्रति भी जारी की है.

मुंबई के एसोसिएशन ऑफ कंसर्नड कैथोलिक (AOCC) समूह ने मैसूरु पुलिस के पास एक महिला की ओर से भी शिकायत दर्ज कराई है, जिसने एक वीडियो में विलियम्स और एक अन्य पुजारी लेस्ली मोरिस पर यौन दुराचार का आरोप लगाया है. मीडिया को जारी किए गए वीडियो में, महिला ने दावा किया कि वह 2013 से 2018 तक परिवार आयोग के साथ काम कर रही थी.

वीडियो में महिला कह रही है कि- ' साल 2017 में विलियम्स के कार्यभार संभालने के बाद, मुझे उनके प्रशासन के दौरान बुरे अनुभव हुए. मुझसे मैं इस क्षेत्र में एक डेली रिपोर्ट देती थी. एक बार जब मैं यह रिपोर्ट प्रस्तुत करने गई ने मुझसे बेअदबी की.' महिला ने कहा, 'विलियम्स ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया. मुझसे सीधे सेक्स करने के लिए कहा गया. कहा कि अगर मैं समझौता करती हूं, तो मैं अपना काम जारी रख सकती हूं. मैंने मई 2018 में नौकरी छोड़ दी.'

महिला ने आरोप लगाया कि विलियम्स ने वहां भी उसका पीछा किया जहां वह काम करती थीं. उसके परिवार के सदस्यों को भी धमकी दी गई.

यह है महिला का आरोप- 
महिला ने कहा '27 जुलाई, 2018 को मेरे कार्यालय में तीन लोग आए. तब मुझे विलियम का फोन आया. उन्होंने कहा कि मुझे उनके साथ जाना है क्योंकि मेरे परिवार के शख्स की जान खतरे में है. मैंने कहा कि मैं नहीं आऊंगी. उनमें से एक ने मुझे मेरे बेटे का वीडियो दिखाया. मैंने इसकी हकीकत जानने के लिए मां को फोन किया. यह सच था. मुझे उनके साथ जाना पड़ा. 20 मिनट बाद किसी जगह पर पहुंच गए. मेरा फोन छीन लिया. इसमें तीन लोग थे विलियम्स, लेस्ली मॉरिस और विजयकुमार (एक और पुजारी). तीनों ने मुझे धमकी दी. विलियम्स ने कहा कि वह मेरी जिन्दगी खतरे में डाल देगा. उसने मेरा फोन तब वापस किया और उसका सारा डेटा मिटा दिया.'

महिला ने दावा किया कि उसने विलियम्स के खिलाफ सबूत इकट्ठा किए हैं और उच्च अधिकारियों से संपर्क करेगी.
Loading...

वहीं विलियम्स ने सभी आरोपों को खारिज किया. उन्होंने पीड़िता का ऑडियो जारी कर कहा 'मैं केवल दो बार महिला से मिला हूं, दोनों बार पेशेवर काम के लिए एक और स्टाफ के साथ. मेरे और लेस्ली मोरिस के खिलाफ ये सभी आरोप झूठ हैं. यह एक मनगढ़ंत कहानी है. मुझे इस बारे में छह महीने पहले जानकारी थी.'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 3:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...